पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बायोमडिकल कूडा उठाने का कार्य शुरू:आइसोलेशन सेंटर से बायोमेडिकल वेस्ट उठाने का कार्य किया तेज; नार्थ एमसीडी ने लोगों के लिए जारी किया नंबर 18002008701

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दिल्ली में तेजी से बढ़े कोरोना मरीजों के साथ बायोमेडिकल वेस्ट की समस्या के निपटान के लिए भी निगम सक्रिय हो गई है। नार्थ एमसीडी के महापौर जय प्रकाश ने बताया कि निगम आइसोलेशन सेंटर से बायोमेडिकल वेस्ट उठा रही है। निगम ने नागरिकों की सुविधा हेतु कोविड हेल्पलाइन नंबर 18002008701 शुरू किया हुआ है। इस नंबर पर नागरिक आइसोलेशन सेंटर, बायो मेडिकल वेस्ट उठाने के संबंध में, कोविड टेस्टिंग सेंटर, कोविड टीकाकरण केंद्र, कोविड अस्पताल, कोविड केयर सेंटर, श्मशान घाट व कब्रिस्तान और सैनिटाइजेशन के बारे में जानकारी व शिकायत दर्ज करवा सकते हैं।

निगम कर्मचारियों ने आइसोलेशन सेंटर, पॉलीक्लिनिक व निगम के सभी छह क्षेत्रों से करीब 680.76 बायोमेडिकल वेस्ट उठाया है। उन्होंने नागरिकों से अपील की कि बायोमेडिकल वेस्ट से संबंधित किसी भी शिकायत करें जिससे जल्द से जल्द निगम द्वारा कार्रवाई की जाएगी।

आप कर रही है राजनीति

महापौर ने कहा कि आम आदमी पार्टी करोना संक्रमण के इस दौर में राजनीति कर रही है। एक तरफ़ दिल्ली नगर निगम दिल्ली सरकार को कोरोना संक्रमण फैलने से रोकने के लिए और मरीज़ों को स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए हर संभव मदद कर रही है। वहीं आप दोषारोपण की राजनीति में लगी हुई है। दिल्ली सरकार स्वास्थ्य सेवाएँ संभाल नहीं पा रही है। वहीं उनके नेता स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने के बजाए ओछी राजनीति में उलझे हुए हैं। आप दिल्ली में स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ करने की ओर ध्यान केंद्रित करें न कि दिल्ली नगर निगम के कार्यों में बाधा उत्पन्न करे। आम आदमी पार्टी की प्राथमिकता आरोप लगाकर अपनी नाकामियों को छुपाना है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें