पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गर्ल फ्रैंड से ब्रेकअप के बाद ब्लैकमेलिंग:एक्स ब्वॉय फ्रैंड ही निकला ब्लैकमेलर, फेसबुक आईडी हैक कर ऐंठी रकम; साइबर सेल ने आरोपी को दबोचा

नई दिल्ली4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
एक्स गर्ल फ्रैंड को ब्लैकमेल करने वाला आरोपी - Dainik Bhaskar
एक्स गर्ल फ्रैंड को ब्लैकमेल करने वाला आरोपी

ब्लैकमेलिंग के इल्जाम में एक युवक को पुलिस ने अरेस्ट किया है। आरोपी ने पीड़िता का सोशल मीडिया अकाउंट हैक कर उसकी निजी वीडियो और फोटो को सोशल मीडिया पर अपलोड करने की धमकी दे रहा है। आरोपी ने उससे पंद्रह हजार रुपए भी ऐंठ लिए थे और अब वह इन वीडियो को सोशल मीडिया पर अपलोड़ करने के नाम पर उसे धमका रहा था। आरोपी की पहचान शुभम शर्मा (23) के तौर पर हुई। पुलिस ने इसके तीन मोबाइल, एक पैन ड्राइव और चार सिम कार्ड बरामद किए हैं। आरोपी पीड़िता का ही एक्स ब्वॉय फ्रैंड है।

शाहदरा डिस्ट्रिक डीसीपी आर साथियासुंदरम ने बतााया पीड़िता ने इस मामले को लेकर सीमापुरी थाने में शिकायत दर्ज करायी थी, जिसमें उसने बताया कोई उसकी निजी वीडियो और तस्वीरों के नाम पर ब्लैकमेल कर रहा है। उसने फेसबुक अकाउंट भी हैक कर लिया है, जिसके बाद उसकी कुछ वीडियो और तस्वीरें ब्वॉय फ्रैंड को भेज दी हैं। साइबर सेल इंस्पेक्टर हीरालाल की टीम ने मामले की जांच शुरु की। फेसबुक से इंस्टाग्राम की आईडी पता लगायी। जहां से पुलिस को आईपी एड्रेस मिल गया। इसी की बदौलत आरोपी के मोबाइल का पता चला। लेकिन वह फर्जी आईडी पर लिया गया था। आखिरकार, पुलिस ने आरोपी के बारे में जानकारी जुटा उसकी पहचान कर दबोच लिया। वह दिल्ली 6 का रहने वाला है।

आरोपी ने पूछताछ में बताया पीड़िता का उससे ब्रेकअप हो गया था। उसने एक नंबर वर्चयूअल नंबर के नाम पर सेव किया और फिर उसके साथ चैटिंग और ब्लैकमेलिंग करने लगा। उसकी फेसबुक आईडी को हैक कर कुछ निजी वीडियो भी डाउनलोड कर लिए। अब वह उन्हीं वीडियो के नाम पर उसे बदनाम करने की धमकी दे रहा था। इस वजह से उसने शुभम को पंद्रह हजार रुपए दे दिए थे, लेकिन उसे यह नहीं पता था कि ब्लैकमेलर खुद उसी का पुराना दोस्त है। इन दोनां का करीब पांच छह महीने पहले ब्रेकअप हो गया था।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

और पढ़ें