पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध प्रदर्शन:देश में ईंधन की बढ़ती कीमतों के खिलाफ युवा कांग्रेस का प्रदर्शन

नई दिल्ली19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
विरोध प्रदर्शन - Dainik Bhaskar
विरोध प्रदर्शन
  • आईवीसी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने कहा-पेट्रोल के नाम पर लूटा जा रहा है

भारतीय युवा कांग्रेस (आईवाईसी) ने बुधवार को नई दिल्ली के कनॉट प्लेस में पेट्रोल, डीजल और एलपीजी सिलेंडर की बढ़ती कीमतों के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान, आईवाईसी कार्यकर्ताओं ने क्रिकेट किट पहन कर साइकिलों की सवारी की। इसके जरिए कार्यकर्ता प्रतिकात्मक रूप से यह दिखाना चाहते थे कि ईंधन की कीमतें 100 रुपये प्रति लीटर के करीब पहुंच गई है।

आईवीसी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने कहा, लोगों को लूटकर, मोदी सरकार केवल पूंजीपतियों के विकास पर ध्यान केंद्रित कर रही है। पेट्रोल, डीजल और गैस सिलेंडर की कीमतों में फिर से वृद्धि करके, मोदी सरकार ने स्पष्ट कर दिया है कि उसे आम आदमी की समस्या से कुछ भी लेना-देना नहीं है।

श्रीनिवास ने आगे कहा कि आम लोग महंगाई से बुरी तरह प्रभावित हुए हैं, जबकि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कम कीमतों के बावजूद पेट्रोल और डीजल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं। कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि केंद्र पेट्रोल, डीजल और गैस सिलेंडर की कीमतों में लगातार वृद्धि करके महंगाई की मार झेल रहे लोगों को दंडित कर रही है।

उन्होंने कहा कि पिछले 14 दिनों में सिलेंडर की कीमतों में 75 रुपये की बढ़ोतरी हुई है, और यह मोदी सरकार के लिए अफसोस की बात है कि पेट्रोल और डीजल की कीमत एक नया रिकॉर्ड बना रही है। उन्होंने आगे कहा कि मोदी सरकार ने अब तक के अपने कार्यकाल में डीजल पर उत्पाद शुल्क में 8 गुना और पेट्रोल पर 2.5 गुना की वृद्धि की है।

आईवीसी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी राहुल राव ने कहा, इस सरकार को अर्थव्यवस्था की कोई समझ नहीं है। हम मांग करते हैं कि बढ़ी हुई कीमतों को तत्काल प्रभाव से वापस लिया जाना चाहिए और महंगाई से पीड़ित जनता को राहत देने के लिए उत्पाद शुल्क में बढ़ोतरी को वापस किया जाना चाहिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें