पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • 10 Out Of 22 Gates Of Ukai Dam Opened, 1 Lakh Cusecs Of Water Filled With Tapi For The First Time In The Season

मेहरबान मानसून:उकाई डैम के 22 में से 10 गेट खोले, 1 लाख क्यूसेक पानी से सीजन में पहली बार तापी लबालब

सूरत14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कैचमेंट क्षेत्रों में लगातार बारिश होने से उकाई डैम का जलस्तर 341 के पार हो गया है। रूल लेवल मेनटेन करने को सोमवार रात 11 बजे डैम के 22 में से 8 गेट 4-4 फीट व 2 गेट 3-3 फीट खोल दिए गए हैं। डैम से 1 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा गया। इससे सीजन में पहली बार तापी नदी दोनों पाट भरकर बही।

मंगलवार शाम 6 बजे जलस्तर 340.63 रहा, जो खतरे की निशान से 5 फीट कम है। मंगलवार को बारडोली में 57, चाैर्यासी में 9, कामरेज में 12, मांडवी में 22, पलसाना में 22 और सिटी में 5 मिमी बारिश हुई है। मांगरोल, ओलपाड और उमरवाड़ा तहसील में बारिश नहीं दर्ज हुई।

10 गांवों का संपर्क टूटा
मंगलवार दोपहर बारडोली के हरिपुरा गांव में तापी का कॉजवे डूब गया। इससे कॉजवे को उस पार के करीब 10 गांव का कड़ोद, बारडोली और सूरत से संपर्क टूट गया। मंगलवार को जिले में सबसे अधिक बारिश महुआ तहसील में 67 मिमी दर्ज हुई है।्र

एनडीआरएफ की टीम तैनात
मौसम विभाग ने आगामी 2 दिन सूरत, भरूच, तापी, डांग और नवसारी में भारी बारिश की संभावना जताई है। इसे देखते हुए एनडीआरएफ की 15 टीमों में से 13 को राज्य के अलग-अलग क्षेत्रों में तैनात कर दिया गया है। इनमें से सूरत में 1, नवसारी में 1 और वलसाड में 1 टीम तैनात की गई है।

खबरें और भी हैं...