पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • 13 year old Dhruva Died Of Corona, Had Trouble Breathing, Breathed His Last In 5 Hours After The Report Came Positive.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना से मौतें 1200 के पार:कोरोना से 13 साल के ध्रुव की मौत, सांस लेने में दिक्कत थी, रिपोर्ट पॉजिटिव आने के 5 घंटे में ही अंतिम सांस ली

सूरत15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ध्रुव - Dainik Bhaskar
ध्रुव
  • रिकॉर्ड तोड़ 788 नए केस आए, एक्टिव मरीज 3835 हुए

कोरोना अब बच्चों में तेजी से फैलने लगा है। मोटा वराछा के 13 साल के ध्रुव की मजूरा गेट फायर स्टेशन के नजदीक साची हॉस्पिटल में कोरोना से मौत हो गई। बच्चे में कोरोना के कोई लक्षण नहीं दिखाई दे रहे थे। कोरोना से सूरत में यह अब तक सबसे छोटी उम्र के बच्चे की मौत है।

मोटा वराछा में डी-मार्ट के पास स्थित भवानी हाईट्स में रहने और एम्ब्रॉयडरी का कारखाना चलाने वाले भावेशभाई कोराट का 13 साल का बेटा ध्रुव रविवार को पूरी तरह से स्वस्थ था। कोरोना के सामान्य लक्षण उसमें नहीं थे। ध्रुव को कोई तकलीफ भी नहीं थी।

रविवार दोपहर बाद अचानक सांस लेने में परेशानी होने लगी। सबसे पहले एंटीजन रैपिड टेस्ट करवाया गया तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई। तबीयत ज्यादा खराब होने पर साची चाइल्ड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। पांच घंटे के बाद रात 1 बजे ध्रुव की मौत हो गई।

10 साल का बच्चा भी वेंटिलेटर पर है | बच्चों के लिए कोरोना घातक साबित हो रहा है। साची हॉस्पिटल में 10 साल के अन्य एक बच्चे को वेंटिलेटर पर रखा गया है। अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार इस बच्चे की एंटीजन रैपिड टेस्ट और आरटी-पीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

डॉक्टर ने कहा- ही इज नो मोर...

ध्रुव के शरीर में लंबे समय से प्रोटीन डेवलप न होने की समस्या थी। उसका इलाज चल रहा था। रविवार शाम साची अस्पताल ले गए। इलाज शुरू किया गया। डॉक्टर ने हमसे कहा कि इसकी मम्मी को भी बुला लो। मैं वापस मोटा वराछा गया और रात में वापस आया तो डॉक्टर ने कहा- ही इज नो मोर... -भावेश कोराट, मृतक ध्रुव के पिता

हालत बहुत गंभीर थी

बच्चे को जब हॉस्पिटल लाया गया तो वह बहुत सीरियस था। उसे तुंरत वेंटिलेटर पर रखा गया। इलाज शुरू ही किया था कि उसकी मृत्यु हो गई।
-डॉ. हिमांशु तणवी, साची हॉस्पिटल

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें