पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • 1.34 Lakh Students Of South Gujarat Including Surat Ready To Go To School, 15% Parents Did Not Agree

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना गाइडलाइन:सूरत सहित दक्षिण गुजरात के 1.34 लाख छात्र स्कूल जाने को तैयार, 15% अभिभावकों ने नहीं दी सहमति

सूरत14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो

9 महीने बाद (295 दिन) सोमवार को कोरोना की गाइडलाइन के तहत 10वीं और 12वीं के स्कूल खुल रहे हैं। 85% अभिभावक बच्चों को स्कूल भेजने को तैयार हैं। सूरत सहित दक्षिण गुजरात में सरकारी, ग्रांटेड और निजी सहित 1200 स्कूल हैं। इसमें 10वीं और 12वीं के 1.58 लाख बच्चे पढ़ते हैं। बच्चों को स्कूल बुलाने से पहले अभिभावकों से सहमति पत्र लेना अनिवार्य है। स्कूलों ने अभिभावकों से सहमति पत्र लेना शुरू किया था। इस दौरान सूरत सहित दक्षिण गुजरात के 85% अभिभावकों ने सहमति पत्र दे दिया है। इससे 1.58 लाख में से 1.34 लाख छात्र स्कूल आएंगे।

छात्रों से पहले शिक्षकों की क्लास

स्कूल खुलने से पहले शिक्षकों के स्पेशल क्लास लिए गए। इसमें उन्हें कोरोना की गाइडलाइन के बारे में बताया गया। शिक्षकों को पढ़ाई के साथ अब कोरोना से बचने का उपाय भी बच्चों को बताना पड़ेगा। अडाजन के एक स्कूल में रविवार को डिजिटल बोर्ड पर शिक्षकों ने अभ्यास किया।

हमारे मंडल के 400 स्कूलों ने एसओपी के अनुसार तैयारी की है। 85% अभिभावकों ने सहमति दी है। उनसे अच्छा सहयोग मिला है। छात्र स्वस्थ रहें इसलिए हमारे स्कूल में डॉक्टर भी मौजूद रहेंगे।
-डॉ. दीपक राजगुरु, प्रवक्ता, सूरत स्वनिर्भर शाला संचालक मंडल

10वीं और 12वीं बोर्ड होने से अभिभावक बच्चों को भेजने के लिए तैयार हुए हैं। स्कूल कर्मचारियों का कोविड टेस्ट कराएं और उसका सबूत दें। अभिभावकों से ही नहीं स्कूल संचालकों से भी सहमति पत्र लिया जाना चाहिए।
-उमेश पंचाल, प्रमुख, वाली मंडल

जिला शिक्षाधिकारी की टीम सरप्राइज चेकिंग करेगी। एसओपी का पालन नहीं मिला तो स्कूल पर कार्रवाई होगी। इसके साथ ही स्कूल की शिकायत अभिभावक सबूत के साथ कर सकेंगे।-एचएच राजगुरु, जिला शिक्षाधिकारी, सूरत

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser