पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मकर संक्रांति:गाे भक्तों के लिए शहर में 10 स्थलों पर 14 को लगेंगे स्टाॅल

सूरत6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो
  • श्री सोमोलाई हनुमान गोशाला सेवार्थ मकर संक्रांति महोत्सव

श्री गाे सेवा समिति संचालित श्री सोमालाई हनुमान गोशाला, धोरण पारडी, गायपगला, कामरेज के सहायतार्थ मकर संक्रांति महोत्सव के लिए शहर के विभिन्न क्षेत्रों में 10 स्थलों पर स्टाॅल लगाए जाएंगे। जहां गाे भक्त और धर्मप्रेमी मकर संक्रांति के पावन पर्व पर गाे माता के सहायतार्थ दान-पुण्य के भागी बन सकते हैं।

समिति के सचिव कैलाश अग्रवाल ने बताया कि इस वर्ष शहर में भटार रोड उमा भवन के पास, राम मंदिर राम चौक घोड़दौड़ रोड, हनुमान मंदिर के पास अणुव्रत द्वार सिटी लाइट, श्री श्याम मंदिर वेसू, आशीर्वाद एन्क्लेव अलथाण, शिव मंदिर के पास पर्वत पाटिया, नेचर पार्क, ऋषि विहार अक्षर टाउनशिप पर्वत पाटिया, शिव पार्क सोसाइटी, गोड़ादरा नहर, रत्न ज्योत बिल्डिंग के पास वीआईपी रोड वेसू और श्री सोमोलाई हनुमान मंदिर रिंग रोड सहित 10 स्थलों पर 14 जनवरी को सुबह 7:30 से सायं 7 बजे तक स्टाॅल लगाए जाएंगे।

सभी केंद्रों पर तुलादान की व्यवस्था

समिति के अध्यक्ष अरुण पाटोदिया ने बताया कि मकर संक्रांति के पावन पर्व पर दान पुण्य का फल कई गुना अधिक मिलता है। इसलिए अधिक से अधिक गाे भक्त इसका लाभ ले सकें इसके लिए इस वर्ष शहर के विविध क्षेत्रों में 10 स्थलों पर गाे ग्रास एवं गाे पूजन की व्यवस्था की जाएगी। सभी केंद्रों पर तुलादान की व्यवस्था की गई है। इसमें अपने वजन के बराबर 51 रुपए प्रति किलो के हिसाब दान कर सकते हैं।

गाे पूजन की विशेष व्यवस्था
संस्था के कोषाध्यक्ष अनिल गुप्ता ने बताया कि मकर संक्रांति के पावन अवसर पर धोरण पारडी स्थित गाे शाला में गाे पूजन की विशेष आयोजन किया जाता है। लेकिन जो धर्म प्रेमी गौ शाला नहीं पहुंच सकते उनके लिए इस पावन पर्व शहर के विविध स्थलों पर गाे पूजन अाैर गाे ग्रास की व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने सभी धर्म प्रेमियों से इस पुनीत कार्य में सहभागी होने की अपील की है।

श्री सोमोलाई गोशाला में गाेभक्त स्नेह मिलन व सत्संग आज
श्री गाे सेवा समिति द्वारा संचालित श्री सोमोलाई हनुमान गाेशाला, टोरंट पावर के आगे, गाय पगला, धोरण पारडी गांव में गोभक्त स्नेह मिलन और सत्संग का आयोजन आगामी रविवार को सुबह 11 बजे से किया जाएगा। संस्था के सचिव कैलाश अग्रवाल ने बताया कि इस बार का स्नेह मिलन, भंडारा और लापसी का आयोजन देवकृपा सोसाइटी परिवार की ओर से हाेगा।

संस्था के अरुण पाटोदिया ने बताया कि कार्यक्रम में भजनों की प्रस्तुति सुमित बंसल, राजेश सर्राफ और ललित शर्मा देंगे। संस्था के कोषाध्यक्ष अनिल गुप्ता ने बताया कि गोमाता के लिए लापसी का प्रसाद परोसा जाएगा। भक्तों को ले जाने के लिए नि:शुल्क बस सुबह 10:30 बजे श्री सोमोलाई हनुमान मंदिर, रिंग रोड से रवाना होकर डीजे पाॅइंट, परवत पाटिया होते हुए गोशाला पहुंचेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser