पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फर्जीवाड़ा:जीएसटी इनपुट क्रेडिट पाने के लिए फर्जी दस्तावेज से 20 करोड़ का ट्रांजेक्शन किया

सूरत6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बिल्डर के डॉक्यूमेंट से किया फर्जीवाड़ा, दो सीए के खिलाफ मामला दर्ज

पाल में रहने वाले बिल्डर के नाम पर फर्जी दस्तावेज बनाकर सहयोग एंटरप्राइज के नाम से जीएसटी नंबर लेकर 20 करोड़ रुपए का ट्रांजेक्शन कर उस पर जीएसटी इनपुट क्रेडिट लेने का मामला सामने आया। बिल्डर ने इनकम टैक्स रिटर्न भरने के लिए दस्तावेज की फाइल भावनगर के सीए को भेजी, जिसके बाद यह पूरा मामला सामने आया।

इस बारे में बिल्डर ने डिटेक्शन ऑफ क्राइम ब्रांच (डीसीबी) में शिकायत दर्ज करवाई जिसके आधार पर सीए भरत रूपारेलिया और सीए नरेंद्र भाथाणी तथा सहयोग इंटरप्राइजेज के कर्ता-धर्ता के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। इस मामले में भारत रूपारेलिया की इकोनॉमिक सेल ने गिरफ्तारी भी की है। सीए के साथ अन्य लोग जुड़े होने की संभावना है इसकी भी इकोनॉमिक सेल जांच करेगी।

बिल्डर कणाल वाघाणि व्यापार शुरु करने के लिए 5 मई 2018 को वराछा के सीए भरत व नरेंद्र को फोटो, पैन कार्ड, आधार कार्ड, बैंक स्टेटमेंट और फैक्ट्री की बिजली बिल की फोटोकॉपी सहित दस्तावेज देकर जीएसटी नंबर लिया था।

बिल्डर ने वराछा के बैंक से 80 लाख रुपए का लोन दोनों सीए के माध्यम से करवाया था। इस लोन की भरपाई की गई और डिजिटल क्रिएटिव टेक्सटाइल का व्यापार भी बंद कर दिया था। 4 महीने पहले बिल्डर ने आईटी रिटर्न भरने गया तो इस पूरे फर्जीवाड़े का पता चला।

दोनों सीए ने फर्जी तरीके से कागजात तैयार कराए थे

सीए ने जीएसटी के लिए फॉर्म 26 लिया और जांच करने पर पता चला कि सहयोग एंटरप्राइज के नाम से जीएसटी नंबर लेकर 20 करोड़ रुपए का ट्रांजेक्शन हुआ है। भावनगर के सीए के कारण पूरा मामला सामने आया। बिल्डर ने अपने घर का बिजली बिल सीए भरत और नरेंद्र को दिया ही नहीं था फिर भी उस नाम से फर्जी बिल बना दिया था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें