पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अनलॉक-2 में कोरोना बेकाबू:सूरत में एक दिन में 20 मौतें, पहले हफ्ते से डबल डिजिट में आई मौतें अब दोगुनी हुईं

सूरत10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो।

गुजरात में अनलॉक-2 में कोरोना के नए संक्रमितों की संख्या दिन ब दिन बढ़ती ही जा रही है। मंगलवार को भी एक दिन में अब तक के सर्वाधिक 915 नए मामले सामने आए। संक्रमितों की कुल संख्या 42808 पर पहुंच गई है। प्रदेश में दूसरे हफ्ते में भी नए संक्रमितों और बढ़ती मौतों के लिहाज से सबसे संवेदनशील सूरत ही बना हुआ है। दूसरे हफ्ते के आखिरी दिन 20 मौतें हो गईं। जो एक दिन में अब तक का सर्वाधिक आंकड़ा है।

यहां अब तक कुल 375 मौतें हो चुकी हैं। पहले हफ्ते के मुकाबले इस बार 19 ज्यादा यानी 95 मौतें हुई हैं। मंगलवार को 291 नए संक्रमित मिलने से कुल संख्या 8950 हो गई है। संक्रमितों का आंकड़ा सिर्फ 9 जुलाई को 300 पार गया था। सूरत ने लगातार ग्यारहवें दिन और कुल मिला कर तेरहवीं बार नए मामलों के लिहाज़ से सर्वाधिक प्रभावित अहमदाबाद को पीछे छोड़ दिया। पिछले कई दिनों से इस दक्षिणी जिले में मामले तेजी से बढ़ रहे हैं जबकि अहमदाबाद में इनकी संख्या कुछ कम हो रही है। 

पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 29और लोगों की मौत हो गई। अब तक की कुल मौतों का आंकड़ा 2088 हो गया है। लगातार तीन दिनों से मामले फिर से बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में 749 और मरीजों के ठीक होने से अस्पतालों से अब तक छुट्टी पाने वालों का आंकड़ा बढ़ कर 30555 हो चुका है। तीन मौतें अहमदाबाद में हुईं।

स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार राज्य मे पिछले  24 घंटे में जिन लोगों को अस्पतालों से छुट्टी दी गई है उनमें से 180 अहमदाबाद, 62 वडोदरा, 262 सूरत के हैं। अब सक्रिय मामले बढ़ कर 11097 पर पहुंच गए हैं, जिनमें से 71 लोग वेंटिलेटर यानी जीवन रक्षक प्रणाली पर हैं। अब तक कुल 478367 लोगों की जांच की गई है, जबकि 339412 लोग क्वारेंटिन में हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें