कोविड-19 / गुजरात में 25 और मौतें, सूरत में 73वीं; पॉजिटिव 17 हजार के पार

25 more deaths in Gujarat, 73rd in Surat; Positive across 17 thousand
X
25 more deaths in Gujarat, 73rd in Surat; Positive across 17 thousand

  • रिकॉर्ड 861 लोगों ने कोरोना को हराया, केस-मौतें घटीं
  • सूरत में 36 नए पॉजिटिव मिले, अहमदाबाद में सर्वाधिक 22 मौतें

दैनिक भास्कर

Jun 02, 2020, 07:28 AM IST

गांधीनगर. गुजरात में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 संक्रमण से 25 और लोगों की मौत हो गई, जिससे अब तक की कुल मौतों का आंकड़ा 1063 हो गया है। सूरत में सोमवार को एक और मौत के साथ आंकड़ा 73 हो गया। सूरत में 36 सहित प्रदेश में 423  नए मामले सामने आए। सर्वाधिक 22 मौतें अहमदाबाद में हुईं। प्रदेश में संक्रमितों की कुल संख्या 17217 पर पहुंच गई है।

 इस बीच, लॉकडाउन में नई ढील के तहत सोमवार से राज्य के सभी सरकारी कार्यालय, सचिवालय आदि पूरी तरह कार्यरत हो गए। सड़क परिवहन भी कई बंदिशों के तहत शुरू हो गया है। स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार पिछले 24 घंटे में 861 लोगों को अस्पतालों से छुट्टी दी गई है जो अब तक किसी एक दिन का सर्वाधिक आंकड़ा है। अब तक स्वस्थ्य हुए संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़ कर 10770 हो गई है। अब 5374 लोग बीमार हैं जिनमें से 65 वेंटिलेटर पर हैं।

नरोडा विधायक को कोरोना, अब तक 3 हो चुके हैं संक्रमित

देशभर में कोरोना संक्रमण का एक हॉट-स्पॉट बने गुजरात के अहमदाबाद शहर में साेमवार को एक और विधायक कोरोनावायरस से संक्रमित मिले हैं। शहर के नरोडा विधानसभा क्षेत्र से सत्तारूढ़ भाजपा के विधायक बलराम थवाणी की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। उन्हें सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कुछ दिन पहले ही भाजपा के एक अन्य विधायक जगदीश पंचाल को भी संक्रमित पाया गया था।

उनके निजी अस्पताल में उपचार को लेकर भी काफी बवाल हुआ था। इससे पहले मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के इमरान खेड़ावाला भी यहां सरकारी एसवीपी अस्पताल में इलाज के बाद स्वस्थ हो चुके हैं। अब तक तीन विधायक संक्रमित हो चुके हैं। सूत्रों के अनुसार थवाणी कोरोना संकट के बीच क्षेत्र में लगातार सक्रिय थे और संभवत: राशन वितरण कार्यक्रम के दौरान संक्रमण का शिकार हुए हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना