• Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • Steel King Arcelor Mittal Of Gujarat Built 250 bed Kovid Center In Hazira In 72 Hours, Soon 1000 Beds Will Be

मदद के लिए आगे आए मित्तल:गुजरात के स्टील किंग आर्सेलर मित्तल ने हजीरा में 72 घंटे में 250 बेड का कोविड सेंटर बनवाया, जल्द ही होंगे 1000 बेड

सूरत7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्लांट के परिसर में 250 बिस्तरों वाला एक अस्थायी कोविड अस्पताल बनाया है। - Dainik Bhaskar
प्लांट के परिसर में 250 बिस्तरों वाला एक अस्थायी कोविड अस्पताल बनाया है।

गुजरात के स्टील निर्माता आर्सेलर मित्तल परिवार ने हजीरा अपने प्लांट के परिसर में 250 बिस्तरों वाला एक अस्थायी कोविड अस्पताल बनाया है। इसे 1000 बेड तक किया जाएगा। मंगलवार को इस कोविड सेंटर का उद्घाटन मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने पर एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की।

उन्होंने कहा कि आर्सेलर मित्तल ने ऑक्सीजन की जरूरत के समय समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी को बखूबी तरीके से निभाया है। सरकार ने पिछले एक महीने में कोविड अस्पतालों में ऑक्सीजन बेड की संख्या 41,000 से बढ़ाकर 92,000 कर दी है। ऑक्सीजन की कमी दूर की जा रही है।

आर्सेलर मित्तल स्टील प्लांट वर्तमान में अपने तरल ऑक्सीजन उत्पादन में 30% की वृद्धि कर रहा है।
आर्सेलर मित्तल स्टील प्लांट वर्तमान में अपने तरल ऑक्सीजन उत्पादन में 30% की वृद्धि कर रहा है।

प्लांट के परिसर में बने सेंटर में मरीजों के लिए पूरी सुविधा
हजीरा स्थित आर्सेलर मित्तल स्टील प्लांट अपनी जरूरत के लिए ऑक्सीजन का उत्पादन करता है। अस्पतालों को ऑक्सीजन भेजने के लिए कुछ तकनीकी समस्या है, इसलिए उसने प्लांट के परिसर में ही कोविड केयर सेंटर बना दिया है। आर्सेलर मित्तल स्टील प्लांट वर्तमान में अपने तरल ऑक्सीजन उत्पादन में 30% की वृद्धि कर रहा है। गुजरात में कोरोना के मरीजों के लिए 185 मीट्रिक टन तरल ऑक्सीजन की आपूर्ति कर रहा है।

खबरें और भी हैं...