पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भूख हड़ताल:250 डाॅक्टर बोले- स्पेशलिस्ट डॉक्टर से ऑपरेशन कराएंगे या बीएएमएस से

सूरतएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भूख हड़ताल - Dainik Bhaskar
भूख हड़ताल
  • आयुर्वेद के डॉक्टरों को 58 तरह की सर्जरी करने की अनुमति देने से नाराजगी

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) के लगभग 250 डॉक्टरों ने गुरुवार को क्रमिक भूख हड़ताल शुरू की। इनमें रेजिडेंट डॉक्टर और मेडिकल स्टूडेंट भी शामिल हैं। मानपुरा के जीवन भारती रोटरी हाॅल में 7 फरवरी तक चलने वाले इस विरोध प्रदर्शन में पहले दिन शुक्रवार को 20 से अधिक मेडिकल के छात्र और डॉक्टर 8 घंटे तक भूख हड़ताल पर रहे।

दिनभर में 12-12 घंटे 10-10 छात्र भूख हड़ताल करेंगे। आईएमए गुजरात के पूर्व प्रमुख डॉ. चंद्रेश जरदोष ने महात्मा गांधी की वेशभूषा में प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि हम महात्मा गांधी का तरीका अपनाते हुए सरकार के फैसले का विरोध करते हैं।

डॉक्टरों ने तख्तियों पर लिखा था- आप स्पेशलिस्ट डॉक्टर से ऑपरेशन करवाना चाहते हैं या बीएएमएस डॉक्टर से? सरकार ने आयुर्वेद के डॉक्टरों को एलोपैथी में ऑपरेशन करने का अधिकार दे दिया है। इसे एलोपैथी के डॉक्टर मिक्सोपैथी मानते हैं। आयुर्वेद के डॉक्टरों का कहना है कि कोरोना में आयुर्वेद से इलाज कारगर रहा है।

मिक्सोपैथी का निर्णय गलत: डॉ. पारुल वडगामा

विरोध में देशभर के डॉक्टर 1 से 14 फरवरी तक हड़ताल कर रहे हैं। आयुर्वेदिक प्रैक्टिस करने वाले एमडी डॉक्टरों को 58 तरह की सर्जरी करने की अनुमति मिली है। आईएमए गुजरात की डॉ. पारुल वडगामा ने बताया कि सर्जन बनने के लिए कम से कम पांच साल लगते हैं। बीएएमएस डॉक्टर तीन साल मे कैसे सर्जन बन सकते हैं। लोग विशेषज्ञ से सर्जरी कराना चाहते हैं या एक बीएएमएस से।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें