पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

घरेलू हिंसा:4 माह पहले युवती ने प्रेम विवाह किया सुसाइड नोट में ससुरालवालों पर आरोप

सूरत4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ससुरालवालों से तंग आकर फांसी लगा की आत्महत्या

अठवा पुलिस स्टेशन में आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का मामला 3 लोगों के खिलाफ दर्ज किया गया। इस मामले में शिकायतकर्ता ने बताया कि उसकी बेटी को आत्महत्या करने के लिए प्रेरित उसके पति पार्थ वैद्य ससुर योगेश वैद्य और सास अरुणा वैद्य ने किया था। शिकायतकर्ता का कहना था कि उसकी बेटी ने पार्थ के साथ लव मैरिज किया था। पार्थ कोई काम धंधा नहीं करता था और इसीलिए उसकी बेटी को पैसों के लिए बार-बार परेशान करते रहता था। इसके अलावा उसके साथ ससुर जात पर टिप्पणी कर उसे परेशान करते थे। इन सब से परेशान होकर उसकी बेटी ने खुद को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। नानपुरा के बहुमाली के पास रहने वाले मजदूर धीरज बाबरिया ने बताया कि उसकी 21 वर्षीय बेटी धारा ने 4 महीने पहले पार्थ वैद्य के साथ प्रेम विवाह किया था, जिसके कारण शिकायतकर्ता की पत्नी मंजुला अपनी बेटी से बात नहीं करती थी। कभी-कभी शिकायतकर्ता या उसकी साली गीता अपनी बेटी से बात कर लेते थे। एक बार जब वह धारा से बात कर रहा था तब उसने कहा था कि पार्थ कोई काम नहीं करता और बार-बार मुझे मायके से पैसा लाने के लिए दबाव देता है। इसको लेकर झगड़ा भी करता है कृपया कर मुझे पैसे दे जाइए।

इसके बाद शिकायतकर्ता चार बार धारा के ससुराल जाकर कुछ पैसे दिए। आए दिन होने वाले झगड़े से परेशान होकर 27 जून को धारा ने इस सब से परेशान होकर फांसी लगाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया था लेकिन मंजुला ने उसे बचा लिया और स्मिमेर अस्पताल लाकर भर्ती कराया लेकिन अगले दिन 28 जून को दोपहर 12 बजे शिकायतकर्ता के भांजे दिनेश ने उसे बताया कि धारा ने घर में फांसी लगा ली है। उसने अपने पीछे एक सुसाइड नोट भी छोड़ा था जिसमें लिखा था कि वह अपने पति सास-ससुर द्वारा प्रताड़ित किए जाने के बाद सुसाइड कर रही है।

स्मीमेर अस्पताल की असिस्टेंट प्रोफेसर ने डॉक्टर पति के खिलाफ दर्ज करवाया दहेज प्रताड़ना का मामला

खटोदरा थाने में स्मीमेर की एक असिस्टेंट प्रोफेसर ने अपने डॉक्टर पति पर दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज करवाया है। पति 22 साल से किसी ना किसी कारण से साथ झगड़ा करता है और दहेज के लिए भी परेशान करते रहता है। 49 वर्षीय शिकायतकर्ता ने दीपक सिंघल से सन 1997 में शादी की थी।

शिकायतकर्ता ने बताया कि शादी के 1 महीने के बाद से जून 2020 तक उसके निवास स्थान और अन्य जगहों पर उसका पति छोटी-छोटी बातों को लेकर उसे ताने मारता था पैसा गाड़ी जैसी चीजों की दहेज की मांग करता था और ना देने पर मारपीट भी करता था। आरोपी उसके उसके बच्चों के साथ भी मारपीट करता और शारीरिक तथा मानसिक रूप से प्रताड़ित कर जान से मारने की धमकी देने लगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें