पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • Due To Privacy Policy, 4 Schools In Ahmedabad Stopped Using WhatsApp, 243 Groups Of Schools Ended

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वॉट्सऐप की नई पॉलिसी का इफेक्ट:प्राइवेसी पॉलिसी के चलते अहमदाबाद के 4 स्कूलों ने वॉट्सऐप का उपयोग बंद किया, स्कूल के 243 ग्रुप्स किए खत्म

अहमदाबाद4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अहमदाबाद के उद्गम स्कूल फॉर चिल्ड्रन की फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
अहमदाबाद के उद्गम स्कूल फॉर चिल्ड्रन की फाइल फोटो।

मैसेजिंग के लिए विख्यात वॉट्सऐप एप की प्राइवेसी पॉलिसी के विवाद के बीच अहमदाबाद के चार स्कूलों ने इस एप को तिलांजलि दे दी है। शहर के उद्गम स्कूल से एसोशिएट चार स्कूलों ने वॉट्सऐप का यूज पूरी तरह से बंद कर दिया है। इसके अलावा इन स्कूलों ने अपने 243 ग्रुप्स भी डिलीट कर दिए हैं। स्कूल का कहना है कि अब वे इसकी जगह माइक्रोसॉफ्ट के काइजाला मैसेजिंग एप का उपयोग करेंगे।

वॉट्सऐप को बंद करने का निर्णय लेने उद्गम स्कूल फॉर चिल्ड्रन के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर मनन चौकसी ने बताया कि हमारे चारों स्कूलो में 243 वॉट्सऐप ग्रुप थे, जिसके जरिए हम 13, 700 अभिवावकों से सीधे तौर पर जुड़े हुए थे। लेकिन एप की नई पॉलिसी के चलते हम इसका उपयोग बंद कर रहे हैं। क्योंकि, वॉट्सऐप की पैरेंट कंपनी फेसबुक के खिलाफ प्राईवेसी के मामले में दुनिया भर में गंभीर सवाल खड़े हो रहे हैं। ऐसे में हम अपने मैनेजमेंट के लोगों, स्टूडेंट्स और उनके परिवार को लेकर कोई खतरा मोल नहीं लेना चाहते, क्योंकि वे हमसे सीधे तौर पर जुड़े हुए हैं।

लोगों की पसंद क्यों बन रहा है माइक्रोसॉफ्ट का काइजाला मैसेजिंग एप
बता दें, हाल ही में काइजाला एप के फीचर्स के बारे में माइक्रोसॉफ्ट इंडिया के एजुकेशन एडवोक्सी विभाग के डायरेक्टर डॉ. विन्नी जौहरी ने कहा था कि काइजाला फोन नंबर आधारित एप है। यह व्यक्तिगत या ग्रुप किसी भी प्रकार के चैट का एंड टू एंड एन्क्रिप्शन करता है। यह खासतौर पर बड़ी कंपनियों-संस्थाओं को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। इसके जरिए पूरी प्राइवेसी रखते हुए कंपनियां अपने कर्मचारियों, वेंडर्स, ग्राहकों के साथ मैसेजिंग कर सकते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser