पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मृत कौओं के सैंपल की जांच:दक्षिण गुजरात में 3 दिन में 40 कौओं की मौत, बर्ड फ्लू की आशंका

सूरत7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मौके से नमूने लेते अधिकारी।
  • मृत कौओं के सैंपल लेकर जांच के लिए भोपाल भेेजे गए

बारडोली के पठान कब्रिस्तान में शुक्रवार को 17 कौओं की रहस्यमय मौत हो गई। दक्षिण गुजरात में पिछले तीन दिनों में 40 कौओं और दो बगुलों की मौत हो चुकी है। इससे बर्ड फ्लू की आशंका जताई जा रही है। हालांकि अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

शुक्रवार को घटना की जानकारी मिलते ही वन विभाग के अधिकारी और पशु चिकित्सक मौके पर पहुंच गए। मृत कौओं के सैंपल लेकर जांच के लिए भोपाल भेजे गए हैं। इसकी रिपोर्ट आने के बाद ही कौओं की मौत की सही कारण पता चल सकेगा। वहीं, तापी जिले के वालोड तहसील के वीरपुर में मोरारजी देसाई कॉलेज के कैंपस में पिछले तीन दिनों में 23 कौओं और 2 बगुलों की मौत हो चुकी है।

कई राज्यों में बर्ड फ्लू फैला हुआ है। हालांकि अभी तक गुजरात में बर्ड फ्लू की पुष्टि नहीं हुई है। भोपाल से रिपोर्ट आने के बाद कौओं की मौत का कारण सामने आएगा। फिलहाल लोगों को घबराने की कोई जरूरत नहीं है। भूमिबेन, पशु चिकित्सक, बारडोली

आज से सरथाणा प्राणी संग्रहालय का पक्षी विभाग बंद रहेगा

बर्ड फ्लू को लेकर राज्य सरकार अलर्ट पर है। प्रदेश के सभी पक्षी अभयारण्य को बंद रखने का आदेश दिया है। शनिवार से सरथाण नेचरपार्क का पक्षी विभाग लोगों के लिए बंद कर दिया जाएगा। राज्य सरकार ने महानगर पालिका को परिपत्र जारी किया है। सरथाणा नेचरपार्क में पक्षियों के अलावा अन्य जानवरों को लोग देख सकेंगे।

सरथाणा में पक्षियों का विभाग सबसे अंत में है। पक्षियों की जाने वाले रास्ते को डायवर्ट कर दिया गया है। बर्ड फ्लू को लेकर गुजरात के साथ-साथ राजस्थान, मध्य प्रदेश, झारखंड और हिमाचल प्रदेश समेत कुल 8 राज्यों में अलर्ट जारी किया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिस्थितियां अति अनुकूल है। कार्य आसानी से संपन्न होंगे। आपका अधिकतर ध्यान स्वयं के ऊपर केंद्रित रहेगा। अपने भावी लक्ष्यों के प्रति मेहनत तथा सुनियोजित ढंग से कार्य करने से काफी हद तक सफलत...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser