पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • 43 Years Victory Over Corona In 40 Days By Staying On Ventilator For 13 Days With 80% Infection In Lungs

कोरोना पर भारी विजय:फेफड़ों में 80% इंफेक्शन के साथ 13 दिन वेंटिलेटर पर रहकर 40 दिनों में कोरोना से जीत गए 43 साल के विजय

सूरतएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • यूनिवर्सिटी में क्लर्क विजय की का आईसीयू में 100 ऑक्सीजन पर शुरू हुआ था इलाज

43 वर्षीय विजय केशवभाई वरिया ने 40 दिन की लंबी लड़ाई के बाद कोरोना को हरा दिया। सिविल अस्पताल से उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया। विजय वीर नर्मद यूनिवर्सिटी में परीक्षा विभाग में क्लर्क की नौकरी करते हैं। 13 दिन आईसीयू में वेंटिलेटर पर रहने के बाद भी उन्होंने हौसला नहीं छोड़ा। कोरोना से लंबी लड़ाई जीत कर विजय घर पहुंचे तो परिजनों की खुशी का ठिकाना नहीं था।

अडाजण संगम सिटी टाउनशिप में रहने वाले विजय 25 मार्च को कोरोना पाॅजिटिव हुए थे। 5 दिन तक निजी अस्पताल में इलाज चला। इस दौरान पता चला कि फेफड़ों में 40% इंवॉल्वमेंट है। अधिक इलाज के लिए 1 अप्रैल को उन्हें सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां 34 दिन इलाज चला। उन्हें 5 अप्रैल को डिस्चार्ज कर दिया गया।

विजय बोले- माैत के मुंह से बाहर आया हूं, डॉक्टरों का आभार

सिविल अस्पताल के मेडिसिन विभाग के एचओडी प्रो. डॉ केएन भट्ट ने बताया कि विजय को 1 अप्रैल को बुखार और सांस की समस्या के साथ सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। आरटीपीसीआर टेस्ट कराया तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई। सीटी स्कैन में 80 फीसदी फेफड़े में इंफेक्शन हो गया था।

गंभीर हालत में उन्हें आईसीयू में भर्ती कर बाईपेप पर 100 फीसदी ऑक्सीजन पर इलाज शुरू किया। वह 13 दिन तक वेंटिलेटर पर रहे। उसके बाद रेमडेसिविर इंजेक्शन और प्लाज्मा दिया गया। धीरे-धीरे स्वास्थ्य में सुधार होने लगा और वह ठीक हो गया।
सिविल का कोविड वार्ड ही मेरा घर बन गया था
कोरोना से ठीक होकर विजय वरिया ने बताया कि मैं सिविल अस्पताल में एक महीने से ज्यादा समय तक रहा। कोविड वार्ड ही मेरा दूसरा घर बन गया था। यहां के कर्मचारी मेरे परिवार और साथी बन गए थे। मैं कब ठीक हो गया यह पता ही नहीं चला। वीडियो कॉलिंग से परिजनों से बात होती थी। मैं मौत के मुंह से बाहर आ गया। सिविल अस्पताल प्रबंधन और स्टाफ का आभारी हूं।

खबरें और भी हैं...