• Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • 7 Arrested Including 5 Saints After 12 Days In The Case Of Beating The Servant, Got Bail In Three Hours

सोखड़ा स्वामीनारायण मंदिर विवाद:सेवक की पिटाई के मामले में 12 दिन बाद 5 संतों सहित 7 गिरफ्तार, तीन घंटे में जमानत भी मिल गई

वडोदरा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सेवादार से मारपीट का वीडियो हुआ था वायरल। - Dainik Bhaskar
सेवादार से मारपीट का वीडियो हुआ था वायरल।

वडोदरा के सोखडा स्वामीनारायण मंदिर में सेवक अनुज चौहान की पिटाई करने के केस में पुलिस ने केस दर्ज करने के बाद 5 संत और 2 सेवक तालुका पुलिस थाने में हाजिर हुए है। इनमें आसोज के प्रणयभाई, सोखडा के मनहरभाई, प्रभूप्रिय स्वामी, हरिस्मरण स्वामी, भक्ति वल्लभ स्वामी, स्वामी स्वरूप स्वामी, विरल स्वामी शामिल है। पुलिस ने सभी आरोपियों को हिरासत में लिया था। लेकिन तीन घंटे बाद ही कोविड टेस्टिंग की प्रक्रिया के तहत सभी को जमानत मिल गई।

सेवादार अनुज चौहान।
सेवादार अनुज चौहान।

घटना के बाद अनुज चौहान तालुका पुलिस थाने में पहुंचा जहां अपना बयान दर्ज कराने के बाद 5 संतों और 2 सेवक के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू की है। पुलिस ने प्रणयभाई, सोखडा के मनहरभाई, प्रभूप्रिय स्वामी, हरिस्मरण स्वामी, भक्ति वल्लभ स्वामी, स्वामी स्वरूप स्वामी, विरल स्वामी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर की है। शिकायत में पीड़ित अनुज ने बताया कि 6 जनवरी को सोखडा स्वामीनारायण मंदिर परिसर में योगी आश्रम की साइड से कई लोग जोर-जोर से आवाज कर रहे थे। तभी वे उनके दोस्त के साथ बाहर निकले थे। इसके बाद प्रणव और मनहर ने उन्हें यह कहकर फटकारा कि वे बाहर क्यों निकले। इसके बाद अन्य संतों ने मिलकर उनकी पिटाई कर दी।

शिकायत वापस लेने के लिए दबाव बनाया गया
पीड़ित अनुज चौहान ने बताया कि मुझ से मारपीट करने के बाद मैने जब पुलिस थाने में शिकायत की तो मेरी शिकायत वापस लेने के लिए भी मु़झपर दबाव बनाया गया। मै पीड़ित हूं और कानूनी तौर पर ही मुझे न्याय चाहिए। फिलहाल पुलिस ने सभी संतों-सेवकों को हिरासत में लेते हुए आगे की जांच शुरू कर दी है।

प्रेम स्वामी गुट के संतों ने मुझे मारा: अनुज
सोखडा हरिधाम विवाद में 12 दिन बाद पीड़ित सेवक अनुज चौहान तालुका पुलिस थाने में पहुंचा और पुलिस के समक्ष देर रात तक अपना बयान दर्ज कराया है। इस दौरान पुलिस थाने के बाहर मीडिया से बातचीत में अनुज ने आरोप लगाया कि प्रेम स्वामी गुट के संतों ने उन्हें पिटा है। इस मामले में मैने पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि मंदिर में 5 महीनों से दो गुटों प्रेम स्वामी गुट और प्रबोध स्वामी गुट के बीच विवाद चल रहा है। जबकि उन्हें खबर है कि मै प्रबोध स्वामी गुट के साथ जुड़ा हुआ हूं।

खबरें और भी हैं...