पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • 7 Inches Of Rain In 4 Hours In The Morning, Low Lying Areas Turned Into Bats, Scenes Of River Flowing On The Roads

आणंद में बादल फटने जैसे हालात:चार घंटे में ही हो गई 7 इंच बरसात, निचले इलाकों में पानी भरने से लोग परेशान; कई गांवों की स्थानीय नदियां उफान पर

आणंद (गुजरात)2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शहर के निचले इलाकों के घरों में पानी भरने से लोगों को काफी नुकसान हुआ है। - Dainik Bhaskar
शहर के निचले इलाकों के घरों में पानी भरने से लोगों को काफी नुकसान हुआ है।

गुजरात के आणंद जिले में दो दिनों से जोरदार बारिश का दौर जारी है। आज सुबह (6 बजे से 10 बजे तक) शहर व आसपास के गांवों में 4 घंटे में ही 7 इंच बारिश होने से बाढ़ के हालात बन गए हैं। निचले इलाकों में पानी भर गया है। वहीं, सड़कों पर पानी भरने से नदियों के बहने जैसे दृश्य नजर आ रहे हैं।

शहर की सड़कों पर नदी बहने जैसे दृश्य नजर आ रहे हैं।
शहर की सड़कों पर नदी बहने जैसे दृश्य नजर आ रहे हैं।

दो दिनों में 13 इंच बारिश
आणंद जिले में बुधवार रात से ही रुक-रुककर मूसलाधार बारिश हो रही है। दो दिनों में ही अब तक जिले में 13 इंच बारिश दर्ज की जा चुकी है। निचले इलाकों में घरों में पानी भरने से लोगों को काफी आर्थिक नुकसान पहुंचा है। शहर के विद्यानगर, आणंद अंबाजी मंदिर, लक्ष्मी टॉकीज, गामडीवड, राजमहल रोड इलाकों में जलभराव के हालात हैं। सब्जी मंडी व कई मार्केट में पानी भरने से छोटे-मोटे व्यवसाय करने वाले लोगों का रोजमर्रा का धंधा भी ठप पड़ा हुआ है।

चित्रोडी गांव में बाढ़ में फंसी भेड़-बकरियों को बचाते गांववाले।
चित्रोडी गांव में बाढ़ में फंसी भेड़-बकरियों को बचाते गांववाले।

कई गांवों से संपर्क टूटा
स्थानीय नदियों के उफान पर होने के चलते कई गांवों से संपर्क टूट गया है। वहीं, बिजली के खंभे गिरने से दर्जनों गांवों में अंधेरा पसरा है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, आज सुबह ही पेटलाद में 48, खंभात में 22, बोरसद में 15, आंकलाव में 8, सोजीत्रा में 4, तारपुर में 2 और उमरेठ गांव में करीब 1 मिमी बारिश हुई है।

लाठी गांव की देवलियानी नदी में अचानक बाढ़ आने से पुलिया पार रहा एक बाइक सवार फंस गया। बाइक चालक की जान बच गई, लेकिन बाइक बह गई।
लाठी गांव की देवलियानी नदी में अचानक बाढ़ आने से पुलिया पार रहा एक बाइक सवार फंस गया। बाइक चालक की जान बच गई, लेकिन बाइक बह गई।

चित्रोडी गांव में बाढ़ के हालात
हलवद तहसील से करीब 18 किमी दूर चित्रोडी गांव में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। जोरदार बारिश के चलते गांव से बहने वाली फलकुं और ब्राह्मणी नदी में बाढ़ आ गई है। नदी का पानी गांव में दाखिल होने लगा है, जिससे गांव के कई इलाके टापू में तब्दील हो गए हैं। सुबह एक पशुशाला के करीब दो दर्जन बकरे-बकरी और भेड़े बाढ़ की चपेट में आ गईं थीं। हालांकि, समय रहते गांववालों ने इन्हें बचा लिया।