• Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • 70% Of The Total Tests Of Corona Are Being Done In Only 8 Cities, So Far 3.49 Crore People Have Been Tested In The State

शहरों में संक्रमण का खतरा ज्यादा:कोरोना के कुल टेस्ट में से 70% सिर्फ 8 शहरों में हो रहे, राज्य में अब तक 3.49 करोड़ लोगों का हुआ टेस्ट

अहमदाबाद11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राज्य में दूसरी लहर के बाद काबू में आया कोरोना एक बार फिर बेकाबू हो रहा है। लोग अब टेस्टिंग के लिए कतार में देखने को मिल रहे है। अभी तक राज्य में हुए कुल कोरोना टेस्टिंग में मुख्य 8 शहरों में ही 70 फीसदी टेस्ट किए गए है, जबकि गुरुवार को एक ही दिन में 60 फीसदी टेस्ट हुए है। राज्य में 3.49 करोड़ लोगों की अभी तक टेस्टिंग की गई है, जिसमें 2.16 करोड़ टेस्ट सिर्फ राज्य के 8 महानगरों में हुई है।

राज्य में वर्तमान में 14 हजार 346 एक्टिव केस है, जिसकी तुलना में 8 महानगरों में 12 हजार 322 एक्टिव केस है। इसके अलावा राज्य में 1590 लोग क्वारेंटाइन है। इसकी तुलना में 870 लोग राज्य के 8 महानगरों में क्वारेंटाइन है। गुरुवार तक राज्य में कुल 80 हजार 267 लोगों के टेस्ट हुए थे इसकी तुलना में राज्य के 8 महानगरों में 49 हजार 64 टेस्ट किए गए थे। अहमदाबाद में वर्तमान में कोरोना के केस का आंकड़ा दो हजार के पार हो गया है। अहमदाबाद में कुल एक्टिव केस 2027 है, जो संपूर्ण राज्य के एक्टिव केस के 50 फीसदी है।

राजकोट: भाजपा नेता नितिन भारद्वाज भी कोरोना पॉजिटिव
जिले में कोरोना की स्थिति यथावत है। 8 दिन पहले सीएम के कार्यक्रम में हाजिर भाजपा अग्रणी नितिन भारद्वाज की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने पर वे होम आईसोलेट हुए हैं। इसके साथ ही गोंडल की संग्रामसिंहजी हाईस्कूल में एक साथ 5 शिक्षक भी संक्रमित हो जाने के बाद हड़कंप मचा हुआ है। शहर में संक्रमण बढ़ने पर स्वास्थ्य विभाग के 150 रथ फिर से घूमेंगे।

वलसाड में संक्रमण बढ़ा, रविवार का बाजार बंद करने का आदेश
जिले में कोरोना के एक साथ 107 केस सामने आने के बाद एक्टिव केस का आंकड़ा 301 तक पहुंच गया है। जिसके बाद प्रशासन ने सतर्कता बरतते हुए शहर के स्टेडियम रोड पर आयोजित होने वाले रविवार का बाजाद बंद करने का आदेश जारी किया गया है। इसके लिए शहर में रिक्शा के जरिए सूचना जारी की जा रही है। वलसाड जिला कलेक्टर द्वारा जारी आदेशानुसार रविवार को आयोजित होने वाला बाजार बंद करने को कहा गया है। जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते यह आदेश जारी किया गया है। अभी तक वलसाड तालुका में 169 एक्टिव केस दर्ज किए गए है।

खबरें और भी हैं...