• Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • 800 Rs. The Ticket Was Sold For 8000, The Most Expensive One Sold For 65 Thousand For IPL Final Match

आईपीएल फाइनल:800 रु. वाला टिकट 8000 में, सबसे महंगे 65 हजार वाले सारे बिके; होटल-फ्लाइट का किराया भी आसमान पर

अहमदाबाद4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
टिकट सेंटर पर लगी भीड़। - Dainik Bhaskar
टिकट सेंटर पर लगी भीड़।

आईपीएल के पंद्रहवें सीजन का फाइनल रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। यह गुजरात टाइटंस और राजस्थान या बेंगलुरू के बीच होगा। रात 8 बजे से शुरू होने वाले मैच को लेकर फैंस में इतना क्रेज है कि ऑनलाइन टिकट कुछ ही घंटों में बिक गए। जिन्हें नहीं मिले, वे ब्लैक में टिकट की जुगाड़ में हैं। फैंस 9 गुना अधिक दाम चुकाने से भी नहीं हिचक रहे हैं।

दर्शक 800 के 8000 देने भी तैयार
सबसे सस्ता टिकट 800 रुपए से शुरू होता है। इसके लिए फैंस ब्लैक में 8000 रुपए तक देने को तैयार हैं। 1500 रुपए वाली टिकट 15,000 रुपए में खरीदी जा रही है। 1.32 लाख दर्शक क्षमता वाला नरेंद्र मोदी स्टेडियम रविवार को पूरा भरने की संभावना है। यहां पहली बार किसी मैच में इतने दर्शक आएंगे।

सबसे महंगा टिकट 65 हजार का
स्टेडियम का सबसे महंगा टिकट 65 हजार रुपए का है। स्टेडियम से जुड़े अधिकारी ने कहा, ‘65,000 रु. वाले टिकट में क्वालिफायर-2 और फाइनल दोनों में एंट्री मिलेगी।’ इसमें विशेष केबिन, असीमित भोजन, टीवी और आरामदायक सोफा उपलब्ध कराया जाता है। ये सभी टिकट बिक चुके हैं।’

गुजरात टाइटंस की टीम आईपीएल के फाइनल में पहुंच चुकी है। यह टीम बुधवार को अहमदाबाद पहुंच गई। टीम शुक्रवार से फाइनल की तैयारी शुरू कर सकती है। राजस्थान रॉयल्स की टीम ताज होटल, जबकि गुजरात टाइटंस हयात रीजेंसी में रुकी है। गुजरात टाइटंस के शुभमन गिल ने कहा, ‘हमने कभी 1 लाख दर्शकों के बीच मैच नहीं खेला। यह अद्भुत अनुभव होगा। उम्मीद है कि फाइनल भी उतना ही रोमांचक होगा और हम ट्रॉफी जीतेंगे।’

फ्लाइट टिकट दोगुने महंगे
फाइनल के लिए दूसरे शहरों से भी फैंस अहमदाबाद पहुंच रहे हैं। मेट्रो शहरों से अहमदाबाद आने व वापसी की फ्लाइट का किराया दोगुने से ज्यादा बढ़ चुका है।

होटल किराया दोगुना
शहर के होटलों में बुकिंग बढ़ गई है। 7,000 रु. वाले डीलक्स और एग्जीक्यूटिव कमरों की बुकिंग 15 हजार रु. में हो रही है। सबसे ज्यादा बुकिंग मुंबई, पुणे, दिल्ली, बेंगलुरु से हो रही है।

समापन में बॉलीवुड कलाकार
फाइनल से पहले 50 मिनट का समापन समारोह होगा। इसमें 300 कलाकार रहेंगे। एआर रहमान, नेहा कक्कड़, रणवीर सिंह प्रस्तुति देंगे।