• Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • A New Variant Was Found A Person Who Returned From South Africa To Surat On December 2, A Total Of 4 Cases In Gujarat Including Three In Jamnagar.

सूरत पहुंचा ओमिक्रॉन:2 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका से सूरत लौटे व्यक्ति में मिला नया वैरिएंट, जामनगर में तीन समेत गुजरात में कुल 4 केस

सूरतएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सोसायटी को किया गया क्लस्टर। - Dainik Bhaskar
सोसायटी को किया गया क्लस्टर।

सूरत शहर में ओमिक्रॉन का पहला केस सामने आया है। 42 वर्षीय व्यक्ति 2 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका से लौटा था। 4 दिसंबर को मामूली लक्षण दिखने के बाद उसे यूनिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। फिलहाल वह होम आइसोलेशन में है और स्वस्थ है। राहत की बात यह है कि उसके संपर्क में आए सभी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

सूरत में ओमिक्रॉन का केस आने के बाद स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है। गुजरात में अब कुल ओमिक्रॉन के 4 केस हो चुके हैं। इससे पहले जामनगर में नए वैरिएंट के तीन केस मिल चुके हैं। जानकारी के मुताबिक हीरा कारोबार से जुड़े वराछा के 42 वर्षीय व्यक्ति दो दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका से सूरत पहुंचा था। इससे पहले दिल्ली में जांच की गई फिर अहमदाबाद में। दोनों जगह रिपोर्ट निगेटिव आई। 4 दिसंबर को सर्दी-बुखार के लक्षण मिलने पर एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

8 दिसंबर को आरटी-पीसीआर रिपोर्ट पॉजिटिव आई। दरअसल, वह साउथ अफ्रीका से लौटा था, इसलिए उसकी सैंपल को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए गांधीनगर भेजा गया था। इसकी रिपोर्ट सोमवार शाम को आने पर उसमें नए वैरिएंट का पता चला। हालांकि इससे पहले ही उसे अस्पताल से छुट्‌टी दे दी गई थी। इनके संपर्क में आए 70 लोगों का सैंपल भी जांच के लिए भेजा गया है। इधर, इलाके को क्लस्टर कंटेनमेंट घोषित कर दिया गया है।

खबरें और भी हैं...