पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • A Staircase Of Budiya Gabheni School Of Municipal Corporation Will Be Built For 28 Thousand Rupees

मंजूरी:28 हजार रुपए में बनेगी मनपा के बुडिया-गभेणी स्कूल की एक सीढ़ी

सूरत22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मनपा में शामिल बुडिया और गभेणी के दो प्राथमिक स्कूलों में अतिरिक्त सीढ़ी बनाने के लिए 52.19 लाख का टेंडर फिर से स्थायी समिति में मंजूरी के लिए रखा गया है। बता दें, मनपा संचालित शिक्षा समिति की स्कूलों में फायर सेफ्टी की सुविधा के साथ आपातकालीन निकास के लिए अतिरिक्त सीढ़ियां बनाई जा रही हैं।

मनपा में शामिल गभेणी की प्राथमिक शाला क्रमांक 296, 297 और बुडिया की शाला क्रमांक 76 में अतिरिक्त सीढ़ियां बनाने के लिए टेंडर निकाला गया है। इस काम में एकमात्र आरओ अग्रवाल कंपनी ने रुचि लेते हुए 52,19,792 रुपए का टेंडर भरा है।

एक अनुमान के अनुसार स्कूल में 6 फीट लंबे सीढ़ी में 19 सीढ़ी और ग्राउंड प्लस दो मंजिला स्कूल में तीन सीढ़ी स्ट्रक्चर बनाए जाएं तो 180 सीढ़ियां होती हैं। मनपा एक सीढ़ी बनाने के लिए 28 हजार रुपए खर्च करने काे तैयार है।

एक सीढी़ पर ज्यादा से ज्यादा 8 हजार खर्च होंगे

सिविल इंजीनियर के अनुसार अभी दो प्रकार के सीढ़ी बनाए जा रहे हैं। जिसमें सादा और कली टप्पा सीढ़ी हैं। एक मंजिला तक सादा सीढ़ी बनाने में 60 हजार खर्च होंगे तो कली टप्पा बनाने का खर्च 80 हजार होगा। 6 फीट लंबे सीढ़ी का खर्च निकालें तो एक सीढ़ी पर ज्यादा से ज्यादा 8 हजार ही खर्च होंगे।

खबरें और भी हैं...