पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • Aadhaar Cards Were Made By Signing And Stamping MLA For 600 Rupees, So Far 40 Cards Have Been Made

फर्जीवाड़ा:विधायक की दस्तखत और मुहर लगाकर 600 रुपए में बनवा रहे थे आधार कार्ड, अब तक 40 कार्ड बनवा चुके

सूरत6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कामरेज के विधायक वीडी झालावाड़िया की शिकायत पर पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया

विधायक के फर्जी हस्ताक्षर और मुहर का इस्तेमाल करके आधार कार्ड बनाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी 600 रुपए लेकर आधार कार्ड बनवाने के लिए फॉर्म भरवाते थे और कामरेज के विधायक के फर्जी दस्तखत और मुहर का इस्तेमाल कर रहे थे। अडाजण, पाल में आधार कार्ड सेंटर में विधायक के लेटर की जांच की गई तो फर्जीवाड़ा सामने आया। अब तक 40 आधार कार्ड बनाए जा चुके हैं।

उधना की गायत्री सोसाइटी में रहने वाले पीए अंकित नायक ने बताया कि 12 सितंबर को अडाजण, पाल में चल रहे आधार कार्ड सेंटर से विधायक को फोन पर जानकारी दी गई कि आधार कार्ड बनवाने के लिए उनके नाम का लेटर आया है, जो फर्जी है। विधायक ने अंकित को जांच के लिए भेजा। अंकित नायक ने जांच की तो फाॅर्म पर कोसाड के अभिषेक रेजिडेंसी में रहने वाली सेलिया शिवाली जीवराज का नाम लिखा था और उसकी फोटो लगी हुई थी। उसके नीचे ही विधायक के दस्तखत थे और मुहर लगी थी।

ऐसे हुआ खुलासा: कोसाड की युवती ने आधार कार्ड बनवाने के लिए भरा था फाॅर्म

अंकित नायक ने सेलिया शिवाली से फोन पर संपर्क करके विधायक के दस्तखत और मुहर के बारे में पूछा तो सेलिया ने कहा कि उसे इस बारे में कुछ पता नहीं है। सेलिया शिवाली ने मितेश को आधार कार्ड बनाने के लिए फोटो और दस्तावेज दिया था। मितेश ने 600 रुपए भी लिया था। मितेश ने फॉर्म भरकर शहजाद दीवार और मेहुल पटेल को देता था। शहजाद और मेहुल हीराबाग में स्थित रूपाली सोसाइटी में रहने वाले मयूर मोडिया के पास ले जाते थे। मयूर के पास विधायक वीडी झालावाड़िया का डुप्लीकेट स्टैंप है। मयूर के ऑफिस में काम करने वाला पराग वाघेला विधायक की दस्तखत करता था।

अडाजण के आधार कार्ड सेंटर से फर्जी दस्तखत और मुहर के बारे में फोन पर हमें जानकारी दी। इसके बाद दो लोगों को भेजकर पूरी जांच करवाई तो मामला सामने आया। पुलिस थाने में आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है। पुलिस जांच कर रही है।
-वीडी झालावाड़िया, विधायक, कामरेज विधानसभा क्षेत्र

पुलिस ने शिकायत दर्ज करके सभी आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा। बुधवार को आरोपियों को आरोपियों को कोर्ट में पेश करके पुलिस रिमांड की मांग करेगी।
बीडी गोहिल, पुलिस इंस्पेक्टर, कतारगाम

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें