पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

'आप' की चुनाैती:आप ने कांग्रेस की तो 90 फीसदी सीटें छीनीं, भाजपा की भी चार सीटें हथिया ली

सूरत6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
'आप' का प्रदर्शन - Dainik Bhaskar
'आप' का प्रदर्शन
  • जीत उम्मीद से बड़ी, अब विपक्ष में मजबूत भूमिका निभानी होगी

आम आदमी पार्टी (आप) ने कांग्रेस की 90 फीसदी सीटों पर कब्जा कर लिया है। ये सभी सीटें पाटीदार क्षेत्रों की हैं। पिछली बार कांग्रेस ने 36 सीटें जीती थीं। इस बार इनमें से 27 आप ने हासिल कर ली हैं। पाटीदार क्षेत्रों के अलावा आप को अन्य किसी क्षेत्र में जीत नहीं मिली है।

पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पास) ने पिछली बार कांग्रेस का समर्थन किया था इस बार विरोध में थी। पास अनामत आंदोलन के दाैरान उसके कार्यकर्ताओं पर किए केस वापस नहीं लेने से अभी भी भाजपा से नाराज है। इस बार वह आप की तरफ झुक गई और उसे 27 सीटों पर जीत दिला दी। इनमें से अधिकतर वही सीटें हैं, जिन पर 2015 में कांग्रेस जीती थी।

अब मनपा में मुख्य विपक्षी दल आम आदमी पार्टी होगी
2015 में वार्ड- 2 में 3, वाॅर्ड- 3, 4, 5, 15, 16, 18 और 29 में कांग्रेस की पैनल जीती थी। इस बार आप की पैनल ने वाॅर्ड-2, 3, 4, 5, 16 और 17 की सभी सीटें जीत ली हैं। पिछली बार वार्ड-29 में कांग्रेस की पैनल जीती थी। वार्ड-24 लिंबायत में कांग्रेस के 2, वार्ड-11 में 2 और वार्ड-28 में 1 उम्मीदवार जीता था।

वार्ड-7 में 2वार्ड 8 में एक और वार्ड-2 में एक सीट भाजपा की हथिया ली है। अब वह मनपा में कांग्रेस की जगह विपक्ष की भूमिका में बैठेगी। उसे जनता के मुद्दों को मजबूती से उठाना होगा। तभी वह स्थानीय राजनीित में आगे का सफर तय कर पाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें