पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ऑनलाइन सामान्य सभा पर हंगामा:आप का आरोप- पुलिस ने धक्का दिया लात मारी, तीन पार्षद अस्पताल में भर्ती

सूरतएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आवाज म्यूट करने पर भड़के विपक्षी आप के नेता

आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को मनपा मुख्यालय पर धरना-प्रदर्शन किया। इस दाैरान पुलिस के साथ संघर्ष में आप का एक पार्षद बेहोश हो गया। इसके अलावा दो महिला पार्षद सहित तीन को चोट लगी। चारों पार्षदों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। एक महिला पार्षद को छोड़ तीन अभी भी स्मीमेर अस्पताल में भर्ती हैं।

आप का आरोप है कि बुधवार को ऑनलाइन सामान्य सभा में बजट पर चर्चा चल रही थी। जब विपक्ष के बोलने की बारी आई तो आवाज म्यूट कर दी गई। इस बात को लेकर आप के पार्षद मुख्यालय में डिप्टी मेयर धर्मेंद्र वावलिया से शिकायत करने गए थे। वहां वे धरने पर बैठ विरोध करने लगे।

दोपहर करीब 3:30 बजे लालगेट और कतारगाम थाने की पुलिस को बुला लिया गया। इस दाैरान पुलिस और आप के नेताओं में धक्का-मुक्की हुई।। आप का आरोप है कि महिला पार्षद दीप्ती साकरिया को पुरुष पुलिस कर्मी ने धक्का दिया और दुर्व्यवहार किया। पुलिस आप के 18 पार्षदों और 7-8 कार्यकर्ताओं को थाने उठा ले गई। लालगेट, कतारगाम थाने के इंस्पेक्टर सहित क्राइम ब्रांच के एसीपी आरआर सरवैया भी माैके पर पहुंचे थे।

एक पार्षद बेहोश, महिला पार्षद के पेट में पुलिसकर्मी ने मारी लात

पुलिस के साथ संघर्ष में वार्ड-3 के पार्षद महेश अणधर बेहोश हो गए थे। आप के उपनेता प्रतिपक्ष डॉ. किशोर रूपारेलिया महेश अणधर, वाॅर्ड-7 की पार्षद दिप्तीबेन साकरिया और वार्ड-3 की पार्षद रुता दुधगरा को इलाज के लिए स्मीमेर अस्पताल ले जाया गया।

आप के नेताओं का कहना है कि हिरासत में लेने की कार्रवाई के दाैरान महिला पार्षद रुता दुधगरा के पेट में पुरुष पुलिसकर्मी ने लात मारी। एक भी महिला पुलिस कर्मी मौके पर नहीं थी। अाप के प्रदेश प्रवक्ता योगेश जादवानी ने कहा कि यह सीआर पाटिल की पुलिस की दादागिरी का श्रेष्ठ उदाहरण दिया है। हम एमएलसी के बाद पुलिस के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाएंगे।

एसटीएम के पट्टे और पानी के बिल का विरोध

आप ने आरोप लगाया कि सामान्य सभा की बैठक में एजेंडा नंबर 20 से सूरत टेक्सटाइल्स मार्केट की जमीन मनपा ने बहुत कम कीमत पर दे दी। मामूली रकम के लिए सरकारी जमीन को पट्टे पर देने के लिए करोड़ों रुपए खर्च किए। वह भी तब जब जंत्री रेट बढ़ रहे थे। आप ने कहा कि 24x7 पानी योजना के तहत पानी के मीटर लगाकर लोगों को बड़े पैमाने पर पानी के बिल जारी किए गए हैं। इन सभी बिल को रद्द किया जाए।

सत्ताधारियों की सद्बुद्धि के लिए रामधुन| आप का कहना है कि संसद और गुजरात विधानसभा ऑफलाइन चल रही हैं। विधायक और सांसद जनता की समस्याओं पर बहस कर रहे हैं, लेकिन सूरत मनपा बजट जैसे महत्वपूर्ण मुद्दे पर सामान्य सभा की बैठक ऑनलाइन कर रही है। हमने इसका विरोध किया पर सुना नहीं गया।

ऑनलाइन बैठक में जब विपक्ष के बोलने की बारी आई तो आवाज म्यूट कर दी गई। विपक्षियों द्वारा रामधुन गाकर शासकों को सद्बुद्धि देने के लिए प्रदर्शन किए गए। आप के पार्षदों ने कहा है कि वे लोगों के हित में विरोध कर रहे हैं। बीजेपी उसे दबाने की कोशिश कर रही है। हम उनके दबाव में नहीं आएंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें