पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आत्महत्या का प्रयास:4 साल की बेटी के साथ तापी में कूदने जा रही महिला को ‘अभयम’ ने बचाया

सूरतएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • देवर ने गांव से भगाया, यहां आई तो पति ने घर से निकाला

सूरत| पति ने चरित्र पर संदेह कर अपनी पत्नी को घर से निकाल दिया। चार साल की बेटी को लेकर महिला तापी में कूदकर आत्महत्या करने गई। वह अमरोली ब्रिज पर इधर-उधर टहल रही थी कि एक व्यक्ति ने 181 अभयम को फोन करके कहा कि एक महिला काफी समय से बच्ची को लेकर ब्रिज पर टहल रही है। पूछने पर कुछ नहीं बता रही है।

उमरा थाने से अभयम रेस्क्यू टीम तुरंत मौके पर पहुंची। पूछताछ में महिला ने अपना नाम सोनिया कुमारी (बदला हुआ नाम) और बिहार की निवासी बताया। महिला ने कहा कि उसके पति ने झगड़ा करके चार साल की बेटी के साथ उसे घर से निकाल दिया है। इतने बड़े शहर में कहां जाती। कोई सहारा नहीं है, इसलिए मैं तापी में कूदकर आत्महत्या करने आई थी। महिला ने बताया कि 6 साल पहले उसकी शादी हुई थी। पति सूरत में एम्ब्रॉयडरी कारखाने में काम करता है।

गांव में देवर ने इज्जत लूटने की कोशिश की थी

महिला ने बताया- देवर गांव में जमीन मांग रहा था। देने से इनकार किया तो उसने फोटो बनाकर गांवभर में लोगों को दिखाकर कहने लगा कि उसके साथ अवैध संबंध है। देवर ने गांव में पंचायत बुलाई। पंचायत ने बिना किसी जांच के मुझे गांव से बाहर निकाल दिया।

मैं गांव से पति के साथ रहने सूरत आ गई। देवर पिछले 15 दिनों से अलग-अलग नंबर से फोन करके मुझे परेशान कर रहा था। इससे पति भी मेरे चरित्र पर संदेह करने लगे। उन्होंने बेटी के साथ मुझे घर से निकाल दिया। आत्महत्या करने के सिवाय दूसरा कोई रास्ता नहीं बचा है।

अभयम ने पति-पत्नी को समझा कर घर भेजा

अभयम की टीम ने सोनिया की काउंसिलिंग की। उससे कहा कि हर व्यक्ति के जीवन में समस्याएं आती रहती हैं। इनका डटकर मुकाबला करना चाहिए। उसके बाद सोनिया के पति को बुलाया। पति को समझाते हुए गांव में उसके छोटे भाई की करतूतों की सही जानकारी दी। पति ने फोन पर अपने भाई से बात करके कहा कि दोबारा हमारी पत्नी को परेशान मत करना। पति ने कहा कि अब हम शांति से रहेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें