पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • Video Praising Mahmud Ghaznavi Who Robbed Somnath Temple Went Viral; Accused Maulana Panipat Arrested

भारी पड़ी लुटेरे की तारीफ:सोमनाथ मंदिर को लूटने वाले महमूद गजनवी की तारीफ का वीडियो हुआ वायरल, आरोपी मौलाना पानीपत से अरेस्ट

वेरावल6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मौलाना इरशान ने सोमनाथ मंदिर से आधा किमी दूर समुद्र तट पर बनाया था वीडियो। - Dainik Bhaskar
मौलाना इरशान ने सोमनाथ मंदिर से आधा किमी दूर समुद्र तट पर बनाया था वीडियो।

गुजरात स्थित सोमनाथ ज्योतिर्लिंग महादेव मंदिर पर हमला कर लूटपाट करने वाले आक्रांताओं के गुणगान करने का वीडियो बनाने के मामले में गुजरात पुलिस ने पानीपत से इरशाद रशीद मौलाना नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। जो वीडियो सामने आया है, वो सोमनाथ मंदिर से आधा किमी दूर समुद्र तट पर बनाया है। 3:24 मिनट के वीडियो में गजनी-कासिम आदि आक्रांताओं का गुणगान करते हुए भड़काऊ बातें कही हैं।

गुजरात के गीर सोमनाथ जिले में स्थित ऐतिहासिक सोमनाथ मंदिर से करीब डेढ़ किलोमीटर दूर खड़े होकर मौलाना इरशाद रसीद ने एक वीडियो बनाकर वायरल किया, जिससे हिंदू धर्म के लोगों की भावनाएं आहत होती है। सोमनाथ ट्रस्‍ट के प्रबंधक विजयसिंह चावडा ने इस संबंध में पुलिस को एक शिकायत दर्ज कराई जिसके आधार पर पुलिस ने आरोपी को हरियाणा के पानीपत से गिरफ्तार किया है। पुलिस की प्रारंभिक जांच में वीडियो साल 2019 का होने की बात सामने आ रही है।

इरशाद रशीद पानीपत के कुटानी रोड पर स्थित मदरसे का टीचर है।
इरशाद रशीद पानीपत के कुटानी रोड पर स्थित मदरसे का टीचर है।

मदरसे में पढ़ाता है इरशाद
मिली जानकारी के अनुसार, आरोपी इरशाद रशीद पानीपत के कुटानी रोड पर स्थित मदरसे का टीचर है। वहीं, उसके कुछ परिचितों का कहना है कि मौलाना अक्सर वाट्सएप और फेसबुक पर वह इस तरह की आपत्तिजनक कंटेंट अपलोड करता रहता है। इससे पहले भी वह कई बार ऐसी भड़काऊ हरकतें कर चुका है, कई लोगों ने उसे समझाने की कोशिश भी की, लेकिन वह नहीं माना।

इस तरह पुलिस पहुंची आरोपी तक
सायबर पुलिस की जांच में पता चला मौलाना ने यह वीडियो अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया था। यू-ट्यूब चैनल के जरिए मोबाइल नंबर मिला और जांच में इरशाद रशीद नाम के व्यक्ति की पहचान उजागर हुई। इसके बाद मोबाइल नंबर ट्रेस करते हुए गुजरात पुलिस की एक विशेष टीम हरियाणा के पानीपत पहुंची।

भागने की तैयारी में था मौलाना
गुजरात पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, मौलाना को इसकी जानकारी हो गई थी, उसे गिरफ्तार करने गुजरात पुलिस पानीपत आ रही है। इसके चलते उसने अपना मोबाइल बंद कर लिया था और घर से भाग निकला था। हालांकि, गुजरात पुलिस की टीम ने पूरी रात उसकी तलाश की और आखिरकार आज सुबह उसे उसके एक परिचित के घर से अरेस्ट कर लिया।

खबरें और भी हैं...