लोग हैं कि मानते नहीं / लॉकडाउन कराने में प्रशासन विफल, सब्जी मार्केट की भीड़ नियंत्रित नहीं

सोसायटियों के बाहर पुलिस के प्रवेश पर रोक लगाने के लिए लगा दिए अवरोध सोसायटियों के बाहर पुलिस के प्रवेश पर रोक लगाने के लिए लगा दिए अवरोध
X
सोसायटियों के बाहर पुलिस के प्रवेश पर रोक लगाने के लिए लगा दिए अवरोधसोसायटियों के बाहर पुलिस के प्रवेश पर रोक लगाने के लिए लगा दिए अवरोध

  • कॉलोनियों के अंदर लोग बेखौफ घूमते-बतियाते रहते हैं
  • गेट पर पुलिस को रोकने के लिए लगाए अवरोध

दैनिक भास्कर

Mar 26, 2020, 03:41 PM IST

सूरत. कोरोनावायरस पर अंकुश रखने के लिए सरकार के साथ-साथ जिला प्रशासन अपना काम मुस्तैदी से कर रहा है। इसके बाद भी लॉकडाउन के दौरान लोगों को घर से बाहर निकलने न देने पर प्रशासन नाकाम हो गया है। लोग अब भी घर से बाहर समूह बनाकर खड़े रहते हैं और पुलिस को देखते ही भाग जाते हैं। उधर सब्जी मंडी में लोगों की भीड़ भी नियंत्रित नहीं हो पा रही है।

लोगों को कोई परवाह नहीं
शहर के कई इलाकों में लोग कर्फ्यू की परवाह किए बिना ही घर से निकल रहे हैं। पुलिस ने शहर के मुख्य मार्गों पर मोर्चा संभाला है, पर गलियों, मोहल्लों में लोग अभी भी बेखौफ घूम रहे हैं। सरकार बार-बार लोगों से घर से न निकलने की अपील कर रही है। पर लोग इसे अनसुना कर बाहर घूमते दिखाई दे रहे हैं। यदि इस दिशा में लोग गंभीर नहीं हुए, तो इसके दुष्परिणाम उन्हें ही भोगने होंगे। भास्कर की टीम शहर की गलियों-मोहल्लों में जाकर देखा कि लोग बेपरवाह हैं। लोग सामान्य दिनों की तरह ही इधर-उधर घूम रहे हैं। उधर सब्जी मार्केट की भीड़ भी नियंत्रित नहीं हो पा रही है।

सोसायटियों के बाहर अवरोध
लोगाें ने सोसायटियों के बाहर गेट पर अवरोध लगा दिए हैं। इससे अंदर लोग बेखौफ घूमते रहते हैं, आपस में बातें करते रहते हैं। किंतु पुलिस अंदर प्रवेश नहीं कर पाए, इसके लिए लोगों ने गेट पर अवरोध लगा दिए हैं। अंदर बच्चे क्रिकेट खेलते रहते हैं। बड़े-बुजुर्ग भी किसी न किसी काम में व्यस्त दिखाई दे रहे हैं। योगी चौक पर कई लोग ऐसे दिखाई दिए, जिन्होंने मास्क नहीं लगा रखा था। यही हाल शहर के अन्य इलाकों के हैं।

विदेशियों के बारे में जानकारी देने के बाद भी मनपा निष्क्रिय
मनपा ने लोगों से अपील की थी कि आपके घर के आसपास यदि कोई विदेश से आया है, तो उसकी जानकारी हमें दें। अब लोग उसकी जानकारी देते भी हैं, तो पालिका की तरफ उसे उसे क्वोरोंटाइन करने नहीं पहुंचता। सिटीलाइट रोड पर स्मृति बिल्डिंग में विदेश से एक व्यक्ति के आने की सूचना मनपा को दी गई थी, पर अभी तक उससे पूछताछ के लिए कोई नहीं आया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना