• Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • After Haryana, Jharkhand, Now Police Constable Killed In Gujarat, Crushed By Truck On Stopping

एक और पुलिसकर्मी की हत्या:हरियाणा, झारखंड के बाद अब गुजरात में पुलिस कांस्टेबल की हत्या, रोकने पर ट्रक से कुचला

आणंद (गुजरात)5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस कांस्टेबल किरण सिंह राज। - Dainik Bhaskar
पुलिस कांस्टेबल किरण सिंह राज।

हरियाणा और झारखंड के बाद अब गुजरात के बोरसद में पुलिस कांस्टेबल की हत्या का मामला सामने आया है। राजस्थान पासिंग के एक ट्रक चालक ने रात के करीब 1 बजे पुलिसकर्मी किरण राज को कुचल दिया। आणंद के डीएसपी अजीत राय ने बताया कि किरण राज ट्रक को रोकने की कोशिश कर रहे थे। इसी दौरान ट्रक चालक ने उन्हें कुचल दिया और ट्रक छोड़कर फरार हो गया।

किरण सिंह 2006 से पुलिस विभाग में कार्यरत थे।
किरण सिंह 2006 से पुलिस विभाग में कार्यरत थे।

ट्रक को ओवरटैक कर रोका था
बोरसद शहर में ड्यूटी पर तैनात किरण सिंह राज नाइट ड्यूटी के दौरान दूसरे राज्यों से आने वाले वाहनों की जांच कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने राजस्थान से आ रहे एक ट्रक को रुकने का इशारा किया। इसके बावजूद ट्रक चालक नहीं रुका तो किरण राज ने अपनी कार से ओवरटैकर कर ट्रक रुकवाया। कार से उतरकर वे ट्रक की ओर आ रहे थे। इसी दौरान ट्रक ने उन्हें कुचल दिया। राहगीरों ने 108 एंबुलेंस की मदद से उन्हें करमसद अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां कुछ देर बाद ही उनकी मौत हो गई।

राजस्थान पासिंग का ट्रक, जिससे कांस्टेबल को कुचला गया।
राजस्थान पासिंग का ट्रक, जिससे कांस्टेबल को कुचला गया।

ट्रक चालक की तलाश जारी
वरदात को अंजाम देने के बाद आरोपी ट्रक चालक ट्रक छोड़कर फरार हो गया। राजस्थान पासिंग का यह ट्रक गुजरात पुलिस के कब्जे में है। पुलिस ने धारा 304 के तहत मामला दर्ज आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। आरोपी की तलाश में गुजरात और राजस्थान की टीमें भी लगी हैं।

अस्पताल लाए जाने के आधे घंटे बाद ही हो गई थी मौत।
अस्पताल लाए जाने के आधे घंटे बाद ही हो गई थी मौत।

दो बच्चों की जिम्मेदारी थी
किरण सिंह 2006 से पुलिस विभाग में कार्यरत थे। परिवार में दो बच्चे हैं। चार साल पहले लंबी बीमारी के चलते उनकी पत्नी का निधन हो गया था। इसके चलते दोनों बच्चों की जिम्मेदारी उन्हीं पर थी। अब किरण सिंह की मौत के बाद दोनों बच्चों के सिर से माता-पिता का साया उठ गया है।

डीएसपी सुरेंद्र सिंह।
डीएसपी सुरेंद्र सिंह।

हरियाणा में डीसीपी की हत्या
हरियाणा के नूंह जिले में मंगलवार को खनन कार्यकर्ताओं ने डीएसपी को डम्पर के नीचे कुचल दिया था। डीएसपी सुरेंद्र सिंह यहां छापेमारी करने गए थे। उनकी मौके पर ही मौत हो गई। इस घटना के 4 घंटे बाद पुलिस ने पंचगांव में एनकाउंटर के दौरान डीएसपी को कुचलने वाले डंपर के क्लीनर को अरेस्ट कर लिया है। ड्राइवर की तलाश जारी है।

महिला सब-इंस्पेक्टर संध्या टोपनो।
महिला सब-इंस्पेक्टर संध्या टोपनो।

झारखंड में महिला सब-इंसपेक्टर की हत्या
झारखंड के रांची जिले में मंगलवार देर रात करीब तीन बजे वाहन चेकिंग के दौरान एक महिला सब-इंस्पेक्टर संध्या टोपनो की पिकअप वैन ने कुचल कर हत्या कर दी। वैन से टक्कर इतनी भीषण थी कि महिला पुलिसकर्मी की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद चालक भाग निकला था। पुलिस का दावा है कि इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।