पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • Ahmedabad Division Prepared 19 Isolation Wards In Rail Coaches, 304 Beds With Cooler oxygen Facilities

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रदेश सरकार की तैयारी:अहमदाबाद मंडल ने रेल कोच में 19 आइसोलेशन वार्ड तैयार किए, कूलर-ऑक्सीजन की सुविधा वाले 304 बेड

अहमदाबाद11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पश्चिम रेलवे कोरोना मरीजों की मदद करने को तैयार है। - Dainik Bhaskar
पश्चिम रेलवे कोरोना मरीजों की मदद करने को तैयार है।

शहर के सभी सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में बेड फुल हो गए हैं। पश्चिम रेलवे कोरोना मरीजों की मदद करने को तैयार है। रेलवे द्वारा कुल 19 कोच में 304 बेड की व्यवस्था की गई है। कोच में रुफटोप कूलिंग और विंडो कूलर लगाए गए हैं। मंडल रेल प्रबंधक दीपक कुमार झा ने बताया कि कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में रेलवे हमेशा आगे रहा है।

स्थानीय प्रशासन की सिफारिश पर कम समय में 19 कोच तैयार किए गए हैं। इसमें से 13 कोच साबरमती स्टेशन के प्लेटफॉर्म-5 और चांदलोडिया के प्लेटफॉर्म-2 पर 9 कोच खड़े किए गए हैं। जरूरत के अनुसार कोचों की संख्या और बढ़ाई जाएगी। कोच में सभी आवश्यक सुविधाएं मुहैया करवाने की कोशिश की जाएगी।

प्रत्येक कोच में 8 वार्ड बनाए गए हैं, जिसमें 16 मरीज रह सकते हैं। एक वार्ड में मेडिकल और पैरा मेडिकल स्टाफ के रहने की व्यवस्था है। प्रत्येक कोच में दो ऑक्सीजन सिलेंडर लगाए गए हैं। इसके रिफलिंग करने की व्यवस्था स्थानीय प्रशासन करेगी।

साबरमती के विधायक अरविंद पटेल और अहमदाबाद महानगर पालिका के डिप्टी कमिश्नर दिलीप राणा ने रेलवे अधिकारियों के साथ कोच का निरीक्षण कर जरूरी संसाधनों पर विस्तृत चर्चा की। कोच की देेखरेख के लिए सह वाणिज्य प्रबंधक अतुल त्रिपाणी और महानगर पालिका की ओर से किरण वनालिया को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें