पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • Minor Neighbor Kidnaps 7 year old Son Of Businessman In Ahmedabad And Asks For Ransom Of 30 Lakh, Police Arrested

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अपहरण:अहमदाबाद में नाबालिग पड़ोसी ने व्यापारी के 7 साल के बेटे का किडनैप कर 30 लाख की फिरौती मांगी, पुलिस ने दबोचा

अहमदाबाद10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अपहृत बच्चे की फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
अपहृत बच्चे की फाइल फोटो।
  • आरोपी भी निकला नाबालिग, जो कुछ दिन पहले ही मौसी के घर कुछ दिन रहने आया था
  • स्कूटी से लेकर हुआ था फरार, रात भर इधर-उधर घूमता रहा। आखिरकार सुबह पकड़ में आ गया

अहमदाबाद जिले के वहेलाल गांव से अपहृत 7 वर्षीय बच्चे को पुलिस ने चंद घंटों में ही आरोपी के चंगुल से सकुशल छु़ड़ाकर आरोपी को अरेस्ट कर लिया। आरोपी को अरेस्ट करने के बाद पुलिस ने बच्चे को पिता को सूचना दी। वहीं, जब पिता थाने पहुंचे तो देखा कि बेटे का अपहरण करने वाला आरोपी उनका ही पड़ोसी था। आरोपी भी नाबालिग है।

30 लाख रुपए की मांगी थी फिरौती
वहेलाल गांव में रहने वाले और पेशे से व्यापारी गोहिल का 7 वर्षीय बेटा मंगलवार की रात अचानक लापता हो गया था। बच्चे की काफी खोजबीन के बाद भी पता नहीं चला तो उसकी गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करवाई गई। वहीं, देर रात गोहिल के मोबाइल पर एक कॉल आया, जिसमें कहा गया कि बेटा चाहिए तो 30 लाख रुपए तैयार रखो, जल्द ही बताऊंगा कि कहां आना है।

पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई
पिता द्वारा कॉल की सूचना मिलते ही डिप्टी एसपी केटी कामरिया और पुलिस इंस्पेक्टर वायबी गोहिल की टीमें सक्रिय हो गईं। सायबर सेल के जरिए आरोपी का मोबाइल सर्विलांस पर डालने के साथ ही पुलिस की तीन टीमें लोकेशन वाली दिशा में निकल पड़ीं। वहीं, आरोपी को पिता के मोबाइल से कई बार-बार कॉल किया जाता रहा। कुछ देर बाद आरोपी ने कॉल रिसीव किया तो डील 5 लाख में तय करवाई गई। हालांकि, आरोपी ने यह नहीं बताया था कि कहां आना है। इसके बाद आरोपी का फोन स्विच ऑफ हो गया।

बार-बार जगह बदलने के चलते 5-6 घंटों का समय लग गया
नाबालिग आरोपी बच्चे को अपनी स्कूटी से ले गया था। उसे लेकर वह काफी देर तक अलग-अलग जगहों पर घूमता रहा। इस दौरान उसने कई बार अपना फोन भी बंद किया, जिससे उसका मोबाइल ट्रैस नहीं हो पा रहा था। आखिरकार तड़के सुबह पुलिस को आखिरी लोकेशन मिल गई। इसी दौरान कई लोगों से पूछताछ के चलते भी उसके गेरतपुर-बारजेडी रेलवे ट्रैक के पास होने की जानकारी मिल गई। आखिरकार गेरतपुर-बारजेडी रेलवे ट्रैक के पास आरोपी बच्चे के साथ नजर आ गया।

दूर से ही देख लिया आरोपी के साथ बच्चे को
सिविल ड्रेस में पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और दूर से ही बच्चे पर उनकी नजर पड़ गई। इसके बाद पूरी सावधानी रखते हुए पुलिसकर्मियों ने अलग-अलग होकर आरोपी का घेराव करने के बाद बच्चे को सकुशल छुड़ाकर आरोपी को दबोच लिया।

पकड़े जाने का डर सता रहा था
जांच में पता चला है कि आरोपी मूल रूप से नैनीताल (उत्तराखंड) का रहने वाला है और कुछ दिन पहले ही वहेलाल गांव में अपने मौसी के घर रहने आया था। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि दो-तीन बार फोन पर बात करने के बाद उसे लगने लगा था कि वह पकड़ा जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser