पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • All Humsafar Trains Will Be Restored This Month, This Time These Trains Will Run At A Speed Of 130 Kmph, Tejas Will Start By August

सुविधा:सभी हमसफर ट्रेनें इसी महीने होंगी बहाल, इस बार ये ट्रेनें 130 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से चलेंगी, तेजस अगस्त तक होगी शुरू

सूरत19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सूरत स्टेशन से होकर जाएंगी पांच हमसफर, इससे पहले राजधानी, शताब्दी व डबलडेकर हो चुकी बहाल

कोरोना की रफ्तार एकदम धीमी पड़ने और यात्रियों की संख्या में इजाफा होने से रेलवे अब ट्रेनों को धीरे-धीरे बहाल करने लगी है। इसी महीने सात हमसफर ट्रेनें फिर से चला दी जाएंगी। इस बार ये ट्रेनें 110 किमी प्रतिघंटे की बजाय 130 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से चलाई जाएंगी, क्योंकि ट्रैक अपग्रेड कर दिए गए हैं।

हमसफर एक्सप्रेस से पहले राजधानी, शताब्दी और डबलडेकर ट्रेनों की बहाली हो चुकी है। सूरत स्टेशन पर अब रोजाना 100 से ज्यादा ट्रेनों का ठहराव होने लगा है। अब हमसफर ट्रेनों के शुरू होने से ट्रेनों के साथ यात्रियों की संख्या में भी वृद्धि होगी।

चार माह से बंद तेजस ट्रेन की बुकिंग भी जल्द शुरू होगी

कोरोना के कारण पिछले लगभग डेढ़ साल से प्रभावित अहमदाबाद-मुंबई तेजस एक्सप्रेस को अब अगस्त से बहाल करने की योजना है। यह ट्रेन इन दिनों अहमदाबाद में खड़ी है। कोरोना की रफ्तार धीमी पड़ने और यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी होने से यह निर्णय लिया गया है।

आईआरसीटीसी ने बताया कि जल्द ही इसकी बुकिंग शुरू की जाएगी। इसके लिए बैठक में निर्णय लेकर तारीख की घोषणा करेंगे। उल्लेखनीय है कि पिछले चार महीने से तेजस एक्सप्रेस का परिचालन रद्द है।

नोट: 5 जुलाई से 02497 श्रीगंगानगर-तिरुचिरपल्ली हमसफर शुरू हो चुकी है।
नोट: 5 जुलाई से 02497 श्रीगंगानगर-तिरुचिरपल्ली हमसफर शुरू हो चुकी है।
खबरें और भी हैं...