पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Union Home Minister Amit Shah Flew Kites After Offering Prayers At Ahmedabad Jagannath Temple

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मोदी-शाह की संक्रांति:पीएम मोदी ने गुजराती में लिखी कविता, बाद में हिंदी अनुवाद भी शेयर किया; शाह ने उड़ाई पतंग

अहमदाबाद11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अहमदाबाद में पतंग उड़ाते हुए केंद्रीय मंत्री अमित शाह। - Dainik Bhaskar
अहमदाबाद में पतंग उड़ाते हुए केंद्रीय मंत्री अमित शाह।

मकर संक्रांति के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने-अपने अंदाज में लोगों को बधाई दी। प्रधानमंत्री ने गुजराती भाषा में अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर 'अभी तो सूरज उगा है' शीर्षक से कविता शेयर की। बाद में इसका हिंदी अनुवाद भी पोस्ट किया। कविता को शेयर करते हुए पीएम मोदी ने लिखा,''आज सुबह मैंने गुजराती में एक कविता साझा की थी। कुछ साथियों ने इसका हिन्दी में अनुवाद कर मुझे भेजा है। उसे भी मैं आपके साथ साझा कर रहा हूं।'

गुजरात पहुंचे शाह ने उड़ाई पतंग

मकर संक्रांति के मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अपने गृहराज्य गुजरात आए। अमित शाह ने परिवार के साथ जगन्नाथजी मंदिर में पूजा की और इसके बाद उन्होंने अहमदाबाद में उत्तरायण के अवसर पर पतंगबाजी का जमकर लुत्फ भी उठाया। बता दें, केंद्रीय गृह मंत्री हर साल उत्तरायण के मौके पर अपने घर पर पतंग उड़ाते हैं।

पतंगबाजी के बाद समर्थकों का अभिवादन करते हुए।
पतंगबाजी के बाद समर्थकों का अभिवादन करते हुए।

शाह ने ट्वीट किया, उत्तरायण के पावन अवसर पर आज अहमदाबाद के सुप्रसिद्ध श्री जगन्नाथ मंदिर में पूजा अर्चना की। महाप्रभु जगन्नाथ सभी पर अपनी कृपा बनाएं। जय जगन्नाथ। कोरोना गाइडलाइन के चलते उन्होंने इस बार उत्सव सिर्फ अपने परिवार के सदस्यों के साथ मनाया। हालांकि, अमित शाह को पतंगबाजी करते देखने के लिए लोगों को छतों पर हुजूम जमा हो गया था।

बता दें, गुजरात सरकार ने इस बार खुले मैदान में या सार्वजनिक स्थानों पर पतंग उड़ाने पर प्रतिबंध लगाया हुआ है। इसके चलते गुजरात में मकर संक्रांति साइलेंट तरीके से मनाई जा रही है। क्योंकि, कोरोना से बचाव के चलते गुजरात सरकार ने पतंग महोत्सव और सार्वजनिक स्थलों पर पतंगबाजी करने के अलावा डीजे और लाउड-स्पीकर भी बैन लगा दिया है। यह भी निर्देश दिया है कि किसी भी जगह 100 से अधिक लोग एकत्र नहीं हो सकेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser