पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सूरत मेट्रो:सबरस गरनाला के पास अंडरग्राउंड रूट को दी मंजूरी, जियोटेक्निकल टेस्टिंग जारी

सूरत14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

चौक बाजार से सूरत स्टेशन तक के अंडरग्राउंड रूट को सबरस गरनाला के पास रेलवे की सैद्धांतिक मंजूरी मिल गई है। ड्रीम सिटी से कादरशाह की नाल तक 11 किमी एलिवेटेड और चौक बाजार से सूरत स्टेशन तक 5.51 किमी अंडरग्राउंड मार्ग बनेगा। इसके लिए जियोटेक्निकल टेस्टिंग चल रही है।

सूरत रेलवे स्टेशन के पास बनने वाले मेट्रो स्टेशन के ऊपर रेलवे लाइन है। इसके लिए रेलवे ने सैद्धांतिक मंजूरी दे दी। अगले साल जनवरी में जब टनल बोरिंग मशीन (टीबीएम) की लॉन्चिंग होगी तब फिर से रेलवे और मेट्रो प्रशासन की संयुक्त बैठक होगी और इस पर आगे का निर्णय लिया जाएगा।

सूरत मेट्रो के एलिवेटेड हिस्से को बनाने के लिए 11.6 किमी रूट में कुल 15 हाइड्रोलिक रिंग मशीनें लगाई जाएंगी। इससे पिलरिंग का काम काफी आसान हो जाएगा। वायडक्ट के लिए 400 पिलर होंगे, जबकि स्टेशन के लिए 250 पिलर होंगे। सूरत मेट्रो का प्राथमिक काम शुरू हो चुका है। रूट में कई जगहों पर बैरिकेडिंग कर दी गई है। मशीनों के जरिये सॉइल टेस्टिंग की जा रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें