• Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • Attempted Suicide By Strangling Twin Sons Of Teacher Couple In New Alkapuri Area Of Vadodara, Death Of One Son, Another Under Treatment

एग्जाम का तनाव:वडोदरा में NEET की परीक्षा के डिप्रेशन में जुड़वां भाईयों ने स्टडी रूम में फांसी लगाई, रस्सी टूटने से एक की जान बची

वडोदराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
12वीं साइंस के स्टूडेंट दोनों भाई सोमवार को नीट का एग्जाम देकर घर लौटे थे। - Dainik Bhaskar
12वीं साइंस के स्टूडेंट दोनों भाई सोमवार को नीट का एग्जाम देकर घर लौटे थे।

गुजरात के वडोदरा शहर में 12वीं साइंड के जुड़वां भाईयों के एक साथ सुसाइड करने का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। दोनों भाईयों ने अपने स्टडी रूम में एक साथ फांसी लगा ली। इसमें एक भाई की मौत हो गई, जबकि रस्सी टूटने से एक भाई की जान बाच गई, फिलहाल वह अस्पताल में भर्ती है। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

शहर के न्यू अलकापुरी इलाके में रहने वाले और पेशे से सरकारी टीचर माता-पिता के 18 वर्षीय जुड़वां बेटे रूपेन और रिहान NEET के एग्जाम की तैयारी कर रहे थे। दोनों एक साथ ही पढ़ाई करते थे। माता-पिता रोजाना की तरह स्कूल गए हुए थे और दोनों बेटे घर पर थे। इसी दौरान दोनों ने यह कदम उठा लिया।

रेहान का एसजी अस्पताल में इलाज चल रहा है।
रेहान का एसजी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

चीख-पुकार सुनकर पड़ोसी दौड़े
दोनों भाईयों ने पंखे से लटककर सुसाइड करने की कोशिश की थी। लेकिन इसी दौरान रेहान के गले से फंदा खुल गया और वह नीचे गिरकर जख्मी हो गया। उसी की चीख-पुकार सुनकर पड़ोसी दौड़े और दोनों को अस्पताल में भर्ती करवाया। डॉक्टरों ने रूपेन को मृत घोषित कर दिया, जबकि बेहोश रिहाना का इलाज चल रहा है।

सोमवार को एग्जाम देकर आए थे
पुलिस से मिली जानकारी के 12वीं साइंस के स्टूडेंट दोनों भाई सोमवार को नीट का एग्जाम देकर घर लौटे थे। इसी के बाद से दोनों तनाव में थे। हालांकि, माता-पिता को यह उम्मीद नहीं थी कि वे इतना बड़ा कदम उठा लेंगे। इससे आशंका व्यक्त की जा रही है कि पेपर बिगड़ने के चलते दोनों डिप्रेशन में आ गए थे।

खबरें और भी हैं...