पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बचाने में जुटी पुलिस:हादसे में घायल दूसरी युवती मिली तो अतुल वेकरिया पर पुलिस लगा सकती है धारा 308

सूरत2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हादसे में मृत उर्वशी चौधरी की फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
हादसे में मृत उर्वशी चौधरी की फाइल फोटो।
  • दो दिन पहले आरोपी ने शराब के नशे में कार चलाते हुए दो स्कूटी को मारी थी टक्कर, जिसमें एक युवती की मौके पर मौत हो गई थी, वहीं घायल दूसरी युवती को नहीं तलाश पा रही पुलिस

वेसू में हुई सड़क दुर्घटना में आरोपी अतुल वेकरिया के खिलाफ सबूतों का अभाव होने के कारण पुलिस अभी तक आईपीसी की धारा 304 नहीं लगा पाई है। इस मामले में अतुल बेकरी के मालिक पर आईपीसी की धारा 308 भी लगाई जा सकती है। बशर्ते पुलिस को वह दूसरी लड़की मिल जाए, जिसकी स्कूटी को उर्वशी चौधरी के साथ टक्कर मारी गई थी।

पुलिस ने बताया कि आईपीसी की धारा 304 लगाने का प्रयास किय जा रहा है। लेकिन अभी सबूतों का अभाव है। इसके कारण यह प्रक्रिया पूरी नहीं हो पा रही है। अब तक 48 घंटे बीत गए हैं लेकिन स्कूटी वाली दूसरी लड़की पुलिस को नहीं मिल पाई है। जिसकी दूसरी स्कूटी थी वो तुरंत वहां से दूसरी लड़की लेकर चली गई थे। वह हमें मिल नहीं रही है। उसे कितनी चोट लगी है। उसकी स्कूटी को कितना नुकसान हुआ है कुछ नहीं पता। हम उसे ढूंढ रहे हैं।

अगर वह सामने आती है तो इस मामले में हम आईपीसी की धारा 308 भी लगा सकते हैं। क्योंकि वह सबसे सही गवाह के तौर पर मानी जाएगी। अगर उसे चोट लगी होगी तो आईपीसी की धारा 308 लगाई जाएगी। लड़की को खोजने के लिए सीसीटीवी फुटेज की जांच हो रही है। लेकिन वो मिल नहीं रही है। वह मृतका की रिश्तेदार भी नहीं थी। इस मामले में आम आदमी पार्टी के कॉर्पोरेटर ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने अपने काम में बहुत लापरवाही दिखाई है। आरोपी दो घंटों तक पुलिस स्टेशन से गायब था। वहीं पुलिस ने बताया कि वह पुलिस स्टेशन में ही था और रात को उसे मेडिकल के लिए ले गए थे।

अतुल वेकरिया की कार के टक्कर से टूटी स्कूटी,।
अतुल वेकरिया की कार के टक्कर से टूटी स्कूटी,।

कोर्ट शुरू होगी तो लगाएंगे आईपीसी की धारा 304
रात में करीब 3 बजे उसे सिविल अस्पताल ले जाया गया था। आरोपी का ब्लड सैंपल ले लिया है। रिपोर्ट आने के बाद धारा 185 लगा दी जाएगी। अगर ड्रिंक एंड ड्राइव की धारा 185 लगती है तो आईपीसी की धारा 304 नहीं लग पाएगी। इसलिए पुलिस सबसे पहले यह प्रयास कर रही है कि जल्द से जल्द आईपीसी की धारा 304 लगाई जाए। अगर 304 पहले लग जाएगा तो 185 बाद में भी लगा सकते हैं। क्योंकि ब्लड सैंपल की रिपोर्ट हमारे पास होगी।

ऐसे केस में रिमांड नहीं मिलती इसलिए नहीं मांगी: पुलिस
जांच अधिकारी पीएसइाई ल्यूनिका चौधरी ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने रिमांड इसलिए नहीं मांगा था क्योंकि हमें पता था कि नहीं मिलेगा। आरोपी की गाड़ी हमारे पास ही थी तो रिमांड मांगने की कोई ठोस वजह नहीं थी। धारा बढ़ाने के लिए प्रोसीजर चालू है। धारा 304 के लिए कोशिश कर रहे हैं। सबूत जुटाने का प्रयास चल रहा है। इसके लिए कोर्ट में भी गए थे। लेकिन कोर्ट अभी रेगुलर शुरू नहीं है। कोर्ट चालू होगी अब हो सकता है। इसलिए नहीं हो पा रहा है।

आम आदमी पार्टी का आरोप; वेकरिया पुलिस स्टेशन से कुछ समय के लिए गायब था, लापरवाही की गई
वह खुद रात को 11:30 बजे उमरा पुलिस स्टेशन गए थे और जब अधिकारियों से पूछा कि अतुल वेकरिया कहां है। तो उन्होंने कहा कि उसे अस्पताल ले गए हैं। इसके बाद हम सीधे अस्पताल गए। जहां पता चला कि वह वहां भी नहीं पहुंचा है। पुलिस अपना काम ठीक से नहीं कर रही है।
-धर्मेश भंडारी, विरोध पक्ष नेता, आम आदमी पार्टी

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें