पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • Awadh X. Caught 39, Traveling On Senior Citizen Tickets In 63 Trains Including 63 Thousand Passengers

धरपकड़:अवध एक्स. समेत अन्य ट्रेनों में सीनियर सिटीजन के टिकट पर यात्रा करते 39 को पकड़ 63 हजार वसूले

सूरत6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पश्चिम रेलवे की उड़नदस्ता की जलगांव-सूरत-वडोदरा-रतलाम सेक्शन में जांच

पश्चिम रेलवे को तत्काल आरक्षण के मामलों में नकली, रंगीन फोटो कॉपी टिकट पर यात्रा करने वाले यात्रियों के कई मामलों की खुफिया जानकारी मिली थी। इस पर अंकुश लगाने के लिए पश्चिम रेलवे के फ्लाइंग स्क्वॉड ने चिन्हित की गई ट्रेनों में विशेष जांच की। पश्चिम रेलने की उड़नदस्ता टीम ने 9 से 12 सितंबर तक अलग-अलग रूटों पर छानबीन की।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर ने बताया कि उत्तरी और पूर्वी दिशा से छूटने वाली विभिन्न ट्रेनों में टिकटों की तत्काल बुकिंग की कई शिकायतें मिली थी। पश्चिम रेलवे के सहायक वाणिज्यिक प्रबंधक (टिकट चैकिंग) परवेज खान के नेतृत्व में शिकायत वाली ट्रेनों के चार्टों को गहराई से स्कैन किया गया।

इस दौरान 500 किलोमीटर और उससे अधिक दूरी पर स्थित पीआरएस काउंटर से तत्काल बुक किए गए टिकटों के पीएनआर, टिकट और यात्रियों के विवरण की छंटनी की गई। ग्राउंड वर्क करने के बाद पश्चिम रेलवे के क्षेत्राधिकार में ट्रेनों की जांच का निर्णय लिया गया।

दो यात्रियों को अवैध यात्रा करते पकड़ा
नागदा इंटरचेंज से मुंबई और जलगांव इंटरचेंज से उधना आने वाली ट्रेनों के लिए दो टीमें बनाकर निरीक्षण किया गया। पश्चिम रेलवे के जलगांव- सूरत-वडोदरा-रतलाम के बीच 9 से 12 सितंबर को फ्लाइंग स्क्वॉड की टीम ने गहन छानबीन की। चेकिंग के दौरान मुंबई से आ रही अवध एक्सप्रेस में 20 यात्रियों के पास टिकट न होने की प्राथमिक जानकारी मिली।

हालांकि ये टिकट यात्रा ऑरिजिनेटिंग स्टेशन से काफी दूर से निकाले गए थे, इसलिए इनकी डिलीवरी की संभावना बहुत कम थी। फ्लाइंग स्क्वॉड ने इन यात्रियों को बेटिकट यात्री मानते हुए 31,895 बकाया राशि के रूप में वसूल किया। इसके अलावा अवैध यात्रा कर रहे दो अन्य यात्रियों से 2810 रुपए भी वसूल किया। वहीं हावड़ा-अहमदाबाद स्पेशल ट्रेन में सीनियर सिटीजन के टिकट पर यात्रा कर रहे 19 लोगों से 28,240 रुपए वसूल किए गए।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें