पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोविड-19:शिव महापुराण कथा के बाद पिलाया गया आयुर्वेदिक काढ़ा

सूरत10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मीरा नगर-1 प्लॉट नंबर सी- 9 में शत्रुघ्न मिश्रा महाराज के सानिध्य में शिव महापुराण की कथा का लोगों ने श्रवण किया। इस मौके पर उन्होंने शिवजी की महिमा का गुणगान किया। महाराज ने बताया कि भगवान भोलेनाथ को अभिषेक क्यों किया जाता है और वर्षा ऋतु कैसे प्रारंभ हुई।

साथ ही यह भी बताया कि भोलेनाथ ने समुद्र मंथन का जहर कैसे पिया और उनको सावन महीना अधिक क्यों प्रिय क्यों है। इस मौके पर कथा के लाभार्थी उमेश सिंह और उनकी पत्नी ने कोरोना महामारी से बचाव के लिए लोगाें को आयुर्वेदिक काढ़ा पिलाया और मास्क भी वितरित किया।

21 जुलाई काे नहीं हाेगा स्वर्ण प्राश शिविर का आयाेजन

डॉ. आंबेडकर वनवासी कल्याण ट्रस्ट, सूरत ऋषभ टावर के पास, रांदेर रोड पर बच्चाें की रोग प्रतिरोधक शक्ति, स्वास्थ्य और बुद्धि शक्ति वर्धक स्वर्णप्राश शिविर का आयोजन पुष्य नक्षत्र में किया जाता है, मगर कोरोना वायरस की महामारी के कारण इसका आयोजन नही किया जा रहा है। मंगलवार 21 जुलाई को पुष्य नक्षत्र है मगर ऐसी स्थिति में आयोजन करना संस्था उचित नहीं मान रही है। अगर अगस्त माह में सोमवार 17 अगस्त को पुष्य नक्षत्र पड़ेगा अाैर स्थिति में सुधार लगेगा तो स्वर्णप्राश का आयोजन करने विचार किया जाएगा। आयोजन सुबह 10 से 1 बजे तक नि:शुल्क किया जाएगा। इसमें 6 मास से 12 वर्ष तक के बच्चाें को स्वर्णप्राश पिलाया जाएगा। यह शिविर हर महीने पुष्य नक्षत्र में आयोजित किया जाता है। इससे बच्चाें की रोग प्रतिरोधक शक्ति, बढ़ती है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें