बीजेपी के बागी विधायक की खुली धमकी:मेरे किसी भी कार्यकर्ता को रोकने की कोशिश की तो घर में घुसकर गोली मारूंगा

वडोदरा20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नामांकन पत्र भरने का आज आखिरी दिन है। बीजेपी ने वडोदरा की वाघोडिया सीट पर पिछले 6 टर्म से विधायक बन रहे मधु श्रीवास्तव का टिकट इस बार काट दिया है। इस बात से मधु श्रीवास्तव बहुत नाराज हैं और निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। कल प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल ने वडोदरा एयरपोर्ट पर भी उन्हें मनाने की कोशिश की थी, लेकिन वे नहीं मानें। वहीं, मधु श्रीवास्तव ने आज खुली धमकी देते हुए कहा कि चुनाव में अगर किसी ने मेरे कार्यकर्ता को रोकने की कोशिश की तो मैं घर में घुसकर उसे गोली मार दूंगा।

जीता तो बीजेपी का समर्थन करूंगा
वाघोडिया के विधायक मधु श्रीवास्तव ने भाजपा से टिकट न मिलने के बाद निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा की थी। पार्टी द्वारा समझाने के बाद भी वे झुके नहीं। हालांकि अब ठंडे पड़े मधु श्रीवास्तव ने कहा कि मैं निर्दलीय चुनाव जीतने के बाद भी भाजपा का समर्थन करूंगा।

मांझलपुर के मौजूदा विधायक योगेश पटेल।
मांझलपुर के मौजूदा विधायक योगेश पटेल।

8 में से सिर्फ एक ही विधायक रिपीट
वडोदरा जिले के अंतर्गत विधानसभा की 10 सीटें आती हैं। पिछले चुनाव में बीजेपी ने 8 तो कांग्रेस ने दो सीटें जीती थीं। इस बार बीजेपी ने 7 मौजूदा विधायकों के टिकट काटकर नए चेहरों को जगह ही दी है। सिर्फ मांझलपुर सीट ही ऐसी है, जहां से योगेश पटेल को रिपीट किया गया है। बताया जाता है कि बीजेपी योगेश पटेल का टिकट भी काटने की तैयारी में थी, लेकिन योगेश पटेल के अड़े रहने पर पार्टी को उनको आगे झुकना पड़ा।

नरोडा सीट पर फंसा आखिरी मिनट
अहमदाबाद में नरोडा सीट पर एनसीपी ने कांग्रेस के साथ गठबंधन किया है। एनसीपी ने इस सीट पर निकुल सिंह तोमर को टिकट दिया था। लेकिन, निकुल सिंह ने अंतिम समय में चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था। अब उनकी जगह मेघचंद मोदवानी चुनाव लड़ेंगे। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अगर निकुल सिंह चुनाव लड़ते तो उन्हें एएमसी के पार्षद पद से इस्तीफा देना पड़ता। वहीं, उन्हें यहां से चुनाव जीतने की उम्मीद भी बहुत कम थी। इसीलिए उन्होंने चुनाव लड़ने से मना कर दिया। इसके चलते अब नरोडा सीट पर पेंच फंस गया है।

दूसरे चरण में 93 सीटों पर होगा मतदान
गुजरात में कुल 182 विधानसभा सीटों के लिए दो चरणों में मतदान होगा। पहले चरण की 89 सीटों पर एक दिसंबर को मतदान होगा। पहले चरण के लिए सभी राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल कर दिया है, जबकि दूसरे चरण में 93 सीटों पर मतदान होगा। दूसरे चरण के लिए नामांकन का आज अंतिम दिन है।