पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • Two Days After The Father's Thirteenth, A Brahmin Girl Again Ran Away From Home With A Muslim Boy, Converted To Marriage.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धर्म परिवर्तन कर किया था निकाह:लड़की के घर से भागने के सदमे में पिता की हुई थी मौत, तेरहवीं के दो दिन बाद फिर से उसी लड़के के साथ भागी

वडोदरा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
धर्म परिवर्तन कर निकाह करने वाली लड़की। - Dainik Bhaskar
धर्म परिवर्तन कर निकाह करने वाली लड़की।
  • लड़की ने कहा था- विचार कर रही हूं, अगले दो-तीन दिन में फैसला ले लूंगी
  • भाजपा सांसद, विधायक और शहर भाजपा प्रमुख ने भी की थी लड़की से मुलाकात

वडोदरा शहर के नागरवाड़ी इलाके में रहने वाली लड़की के घर से भागने के सदमे में पिता की मौत हो गई थी। लड़की जैसे-तैसे 13वीं तक घर पर रही और उसके दो दिन बाद उसी लड़के के साथ फिर से फरार हो गई। मामला धर्म परिवर्तन कर निकाह करने का है। लड़की ने बीते 6 दिसंबर को मुंबई के बांद्रा की मस्जिद में धर्म परिवर्तन कर निकाह कर लिया था। हिंदू संगठनों के भारी विरोध के बीच पुलिस दोनों को वडोदरा ले आई थी और तबसे लड़की अपने घर ही रह रही थी।

पिता की तेरहवी के बाद ही घर से भाग निकली
घर से भागने और धर्म परिवर्तन के बाद निकाह करने की बात से प्राची (बदला हुआ नाम) के पिता बीमार पड़ गए थे। पिता को इस बात का ऐसा आघात लगा कि करीब 15 दिन पहले ही उनकी मौत हो गई थी। वहीं, उनकी तेरहवीं के दो दिन बाद ही प्राची दोबारा घर से भाग निकली।

भाजपा सांसद, विधायक और शहर भाजपा प्रमुख ने भी की थी लड़की से मुलाकात।
भाजपा सांसद, विधायक और शहर भाजपा प्रमुख ने भी की थी लड़की से मुलाकात।

6 सालों से थी दोस्ती
नागरवाड़ा इलाके में रहने वाली प्राची और अयाज की करीब 6 सालों से दोस्ती थी। यह दोस्ती बाद में प्यार में बदल गई और दोनों ने शादी का फैसला कर लिया। इसी दौरान बीते 6 दिसंबर को अयाज प्राची को घर से भगाकर मुंबई ले गया। जहां पहले उसका धर्म परिवर्तन कराया और फिर मस्जिद में निकाह कर लिया था। इसका जानकारी जब प्राची के परिवार को हुई तो मामला पुलिस थाने पहुंचा था और पुलिस दोनों को वापस ले आई थी।

सांसद, विधायक और शहर भाजपा प्रमुख पहुंचे थे लड़की से मिलने
हिंदू संगठनों के जमकर प्रदर्शन के बीच हालात गहमागहमी के बन गए थे। इसी बीच सांसद रंजनबेन भट्ट, विधायक सीमाबेन मोहिल, शहर भाजपा प्रमुख डॉक्टर विजय शाह और महामंत्री सुनील सोलंकी प्राची से मिलने उसके घर पहुंचकर उसे समझाने की कोशिश भी की थी।

अगर प्रेम सच्चा है तो लड़का बन जाए हिंदू
इस बारे में शहर भाजपा प्रमुख विजय शाह ने कहा कि हर बार हिंदू युवती ही मुस्लिम क्यों बनती है। अगर इनका प्यार सच्चा है तो युवक को हिंदू धर्म स्वीकार कर लेना चाहिए। वहीं, हिंदू जागरण मंच के नीरज जैन ने कहा कि लव जिहाद रोकने के लिए गुजरात सरकार को भी यूपी की तरह कड़ा कानून लाना चाहिए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser