पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • If The Girlfriend Had To Travel To Mumbai, The Young Man Showed The Airgun To The Elderly, Robbed The Car, Arrested With Girlfriend After Six Hours From Navsari

कार की लूट:प्रेमिका को मुंबई घुमाना था तो युवक ने बुजुर्ग को एयरगन दिखा लूट ली कार, छह घंटे बाद गर्लफ्रेंड के साथ नवसारी से गिरफ्तार

सूरत15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बुजुर्ग को कार से उतारते समय का सीसीटीवी फुटेज। - Dainik Bhaskar
बुजुर्ग को कार से उतारते समय का सीसीटीवी फुटेज।

अपनी गर्लफ्रेंड पर प्रभाव जमाने और खुद को धनवान दिखाने के लिए एक 19 वर्ष के लड़के ने गुजरात के सूरत में दिनदहाड़े कार लूट ली। आरोपी बुधवार सुबह 11.39 बजे शहर के पाॅश इलाके वेसू के आगम आर्केड के पास 60 वर्षीय बुजुर्ग को एयरगन दिखाकर कार लेकर फरार हो गया। बुजुर्ग का बेटा उन्हें कार में ही बैठाकर दवा लेने गया था। सीसीटीवी फुटेज की मदद से सुराग निकाल अारोपी कश्यप भावेश भेसानिया को शाम 6 बजे एक लड़की के साथ नवसारी के बोरियाच टोल प्लाजा पर पकड़ लिया गया। वह अपनी गर्लफ्रेंड को चोरी की कार में घुमाने के लिए मुंबई जा रहा था।

60 वर्षीय कपूरचंद जैन ने मदद के लिए आवाज लगाई, आरोपी कार भगाने लगा तो वह दरवाजा खोलकर कूद गए।
60 वर्षीय कपूरचंद जैन ने मदद के लिए आवाज लगाई, आरोपी कार भगाने लगा तो वह दरवाजा खोलकर कूद गए।

पूणा के रहने वाले अारोपी के पास से पुलिस ने कार के अलावा 2.26 लाख रुपए नकद, एक एयरगन और एक लैपटॉप बरामद किया। मामला उमरा पुलिस स्टेशन में दर्ज हुआ है, लेकिन आरोपी को क्राइम ब्रांच ने पकड़ा। कार लूटने के दाैरान बुजुर्ग को चोट लगी। सीसीटीवी और मुखबिरों की मदद से पुलिस को जानकारी मिली थी कि आरोपी एक लड़की के साथ मुंबई की तरफ रवाना हुआ है। उसके बाद नवसारी पुलिस को कार की डिटेल दी। कार नवसारी टोल पर पहुंची तो अारोपी को क्राइम ब्रांच की टीम ने पकड़ लिया। कपूरचंद के बेटे ने बताया कि सुबह भटार में पिताजी को डॉक्टर के पास दिखा कर लौटा था। आगम आर्केड के पास ही मेरा घर है। मैं दवाइयां लेने गया। मैंने कर बंद कर दी, लेकिन चाबी उसी में लगी थी।

गर्लफ्रेंड को नहीं पता था कि कार चोरी की, 20 मिनट करती रही हंगामा
नवसारी टोल प्लाजा पर जब पुलिस ने अारोपी को रोका तो उसकी गर्लफ्रेंड ने हंगामा कर दिया। लड़की को यह नहीं पता था कि उसका बाॅयफ्रेंड कार चुराकर लाया है। लड़की लगभग 20 मिनट तक पुलिस के साथ बहस करती रही। पुलिस ने काफी समझाया तो वह शांत हो गई। अारोपी ने पुलिस को बताया कि उसने अपनी गर्लफ्रेंड पर प्रभाव जमाने और अपने आप को बड़ा दिखाने के लिए कार लूट थी। पुलिस ने बताया कि नवसारी टोल प्लाजा पर पुलिस ने कार को रोका। उसके बाद आरोपी से पूछताछ की। उसके बाद क्राइम ब्रांच ने उसे पकड़ लिया।

नवसारी टोल प्लाजा पर पुलिस पूछताछ के दौरान पकड़ में आया आरोपी।
नवसारी टोल प्लाजा पर पुलिस पूछताछ के दौरान पकड़ में आया आरोपी।

कार की डिटेल सोशल मीडिया ग्रुप पर दी, क्राइम ब्रांच ने पकड़ लिया
घटना की जानकारी मिलने पर कार की डिटेल अपने पुलिस के ग्रुप पर ब्रॉडकास्ट कर दी थी। उसके आधार पर आरोपी को नवसारी टोल प्लाजा पर क्राइम ब्रांच की टीम ने पकड़ लिया। उमरा पुलिस टोल प्लाजा पर पहुंची थी। हालांकि क्राइम ब्रांच ने बाद में अारोपी को हमें साैंप दिया। -बीएस परमार, पीएसआई, उमरा पुलिस स्टेशन

पूछने पर मुझे पिस्ताैल दिखाई, उसके बाद कार ले जाने लगा तो मैं कूद गया
मैं बुधवार सुबह 11.30 बजे के करीब गाड़ी में बैठा था। मेरा बेटा आगम अार्केड के पास दवाई लेने गया था। उसी समय काली कमीज पहने एक लड़का आया और कार में बैठ गया। कार में चाबी लगी थी तो उसने स्टार्ट कर दी। मैं चाैंक गया। मैंने पूछा- तुम कौन हो? इस पर उसने मुझे पिस्तौल दिखाई। मैंने पूछा- गाड़ी लेकर कहां जा रहे हो? उसने कोई जवाब नहीं दिया और गियर लगाने लगा, तब मैंने उसका हाथ पकड़ लिया। उसने दोबारा बंदूक दिखाई। मैंने दूसरे के हाथ से दरवाजा खोला और मदद के लिए आवाज लगाई। मैं चिल्लाया- ये हमारी गाड़ी ले जा रहा है। लड़के ने कार बैक की, जिससे पीछे खड़ी गाडी को टक्कर लग गई। वह गाड़ी लेकर जाने लगा तो मैं कूद गया। मुझे हाथ और पैर में चोट लगी।
-कपूरचंद जैन, पीड़ित

अभी डिप्लोमा कर रहा है आरोपी कश्यप
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी कश्यप अभी कॉलेज में है। वह किसी डिप्लोमा की पढ़ाई कर रहा है। उसका ऐसा कोई आपराधिक बैकग्राउंड नहीं है और ना ही पीड़ित से कोई कनेक्शन है। कार के अंदर बुजुर्ग था और चाबी लगी हुई थी इसलिए मौका पाकर उसने कार लूटने का योजना बना ली थी। उसके पास से जो पैसे बरामद हुए हैं उनके बारे में उसका यही कहना है कि वे सारे पैसे उसी के हैं। वह लड़की के साथ मुंबई घूमने के लिए जा रहा था। इसलिए लड़के को कार की जरूरत थी और उसे कहीं से कार नहीं मिली तो कार चोरी करने की योजना बनाई। हालांकि वह इसमें सफल नहीं हो पया।

खबरें और भी हैं...