पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ड्राई रन:16 को सबसे पहले सिविल के डाॅक्टरों को लगेगी वैक्सीन

सूरत11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 60 को ट्रेनिंग, 25 को वैक्सीन दी

16 जनवरी को सूरत में भी वैक्सीनेशन शुरू हो जाएगा। दो से तीन दिन में वैक्सीन आ जाएगी। सबसे पहले सिविल अस्पताल के डाॅक्टर और नर्सों को वैक्सीन लगेगी। सिविल के ट्रॉमा सेंटर की दूसरी मंजिल पर बने वैक्सीनेशन सेंटर में ड्राई रन हुआ। शनिवार सुबह 10:45 बजे से वैक्सीनेशन प्रकिया शुरू हुई और ढाई घंटे में 25 को वैक्सीन दी गई। इसमें डॉक्टर और नर्स शामिल थे।

वहीं डॉक्टर-नर्स, सिक्युरिटी गार्ड, पीएसएम विभाग के डॉक्टर, फाॅर्मासिस्ट, गार्ड, डेटा ऑपरेटर जैसे 60 लोगों को ट्रेनिंग दी गई। पीएसएम विभाग के डॉ. जेके कोसंभिया ने बताया कि पहले आईडेंटिफिकेशन फिर कंप्यूटर एंट्री और फिर वैक्सीननेशन बाद में 30 मिनट के लिए ऑब्जर्वेशन के लिए रखा गया। इस दौरान तीन डॉक्टर आब्जर्वेशन रूम में तैनात थे।

अब 900 से भी नीचे आ गए एक्टिव मरीज
शनिवार को 119 नए केस आए। इनमें शहर के 97 और ग्रामीण के 22 मरीज हैं। अब तक 50567 मामले आ चुके हैं। वहीं कामरेज निवासी 66 वर्षीय बुजुर्ग की इलाज के दौरान मौत हुई है। अब मौत का आंकड़ा 1132 पर पहुंच गया है। 161 मरीज डिस्चार्ज हुए। इनमें शहर के 134 और ग्रामीण के 27 मरीज ठीक हुए। अब तक 48556 मरीज ठीक हो चुके हैं। फिलहाल अभी 879 मरीजों का इलाज चल रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser