• Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • Closed Three Roads But Did Not Start Work, Had To Walk 2 3 Km, Troubled People Said Remove Barricading

मेट्रो की बैरिकेडिंग से समस्या:तीन रास्ते बंद किए पर काम शुरू नहीं किया, 2-3 किमी घूमकर जाना पड़ रहा, परेशान लोग बोले- बैरिकेंडिंग हटाएं

सूरतएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अंडरग्राउंड यूटिलिटी लाइन शिफ्ट करने के लिए की गई बैरिकेडिंग, लेकिन काम शुरू होने में अभी देरी
  • ट्रैफिक डायवर्जन से लोगों को लंबे रास्ते से आना-जाना पड़ रहा
  • स्थानीय लोगों ने उठाया सवाल- अंडरग्राउंड यूटिलिटी लाइन शिफ्टिंग काम नहीं हाे रहा ताे रास्ता बंद क्याें किया

सूरत मेट्रो रेल परियोजना के लिए 11 किमी कादरशाह की नाल से ड्रीम सिटी के बीच एलिवेटेड मार्ग और चौक बाजार से सूरत स्टेशन के बीच तीन किमी अंडरग्राउंड मेट्रो का काम शुरू है। इसको लेकर अब रूट डायवर्जन भी हो गया है। वहीं 15 नवंबर से चौक बाजार कई मार्ग एक साल के लिए बंद कर दिए गए हैं, ताकि अंडरग्राउंड यूटिलिटी लाइन शिफ्टिंग का काम पूरा कर मेट्रो के अंडरग्राउंड स्टेशनों का काम शुरू हो सके।

लेकिन अब मेट्रो स्टेशनों के लिए किए गए डायवर्जन का स्थानीय लाेग विरोध करने लगे हैं। इस मामले में स्थानीय लाेगाें कहना है कि एक महीने से यहां काम शुरू नहीं हुआ ताे बैरकेडिंग क्यों लगाई गई है। लाेगाें का कहना है कि यहां के सभी लाेग सरकार द्वारा किए जा रहे विकास के पक्ष में हैं, यह हमारी भलाई के लिए ही है। लेकिन जब तक गांधीबाग मार्ग पर अंडरग्राउंड यूटिलिटी लाइन शिफ्टिंग का काम नहीं शुरू है ताे कम से कम बैरिकेडिंग हटा दिया जाए।

ये रूट हैं बंद, चौक बाजार मेट्रो स्टेशन के लिए क्राइम ब्रांच ऑफिस से एसबीआई बैंक गांधीबाग सर्किल तक वाहनों का आवागमन एक साल के लिए बंद

चौक बाजार मेट्रो स्टेशन के लिए क्राइम ब्रांच ऑफिस से एसबीआई बैंक गांधीबाग सर्किल तक रास्ते बंद रहेंगे। लेकिन राजमार्ग से नेहरू ब्रिज पर आने-जाने के लिए छोटे वाहनों को चौक बाजार चार रास्ते से मार्ग दिया जाएगा। राजमार्ग से गांधीबाग, विवेकानंद सर्किल जाने के लिए अनसुयन रोड (वन वे), चारा गली (वन वे) से होते हुए जा सकते हैं। विवेकानंद सर्किल से राजमार्ग जाने के लिए रंग उपवन रोड (वन वे), कमाल गली रोड (वन वे) का उपयोग कर सकते हैं। गांधी बाग के तरफ से नेहरू ब्रिज आने जाने के लिए एसबीआई बैंक के पिछले रास्ते का उपयोग कर सकते हैं। साथ ही मुगलीसरा और एसएमसी मेन ऑफिस की तरफ जाने के लिए नानावट रोड का उपयोग छोटे वाहनों के लिए कर सकते हैं। बड़े वाहनों के लिए चंद्रशेखर आजाद ब्रिज (जिलानी ब्रिज) का उपयोग करना होगा।

ये है समस्या

सूरत मेट्रो परियोजना के लिए चौक बाजार से सूरत स्टेशन के बीच कई मार्ग अगले साल तक के लिए बंद हैं। इसमें चौक बाजार और एसएमसी को नानपुरा से जोड़ने वाला गांधीबाग की तरफ का मार्ग भी है। इससे लाेगाें काे परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।स्थानीय निवासी जुबेरभाई अली ने बताया कि 15 नवंबर से मनपा ने यह मार्ग बंद कर बैरिकेडिंग लगा दी। लेकिन अब तक काम नहीं शुरू हुआ।

उनका कहना है कि सभी स्थानीय लोग मनपा से अपील कर रहे हैं कि जब काम नहीं हो रहा है तो इस मार्ग को फिर से खोल दिया जाए। लाेगाें का कहना है कि एक महीने से रास्ता बंद है। बैरिकेडिंग होने से राजमार्ग की ओर से कमाल गली हाेकर गांधीबाग सर्किल की तरफ वाहनों का आना-जाना बंद हाे गया है।

लंबे हनुमान रोड: पुलिस चौकी से जय विजय रेस्टोरेंट तक डायवर्जन

लंबे हनुमान रोड पर जेबी डायमंड सर्किल की तरफ से दिल्ली गेट और रिंग रोड की तरफ आने के लिए लंबे हनुमान पुलिस चौकी से वराछा मेन रोड, आयुर्वेदिक कॉलेज सर्किल से स्टेशन रोड (वन वे) और लाल दरवाजा रोड का उपयोग कर सकते हैं। कतारगाम की तरफ जाने वाले वराछा मेन रोड से लाल दरवाजा रोड होते हुए जा सकते हैं। वहीं दिल्ली गेट से सूरत रेलवे स्टेशन और वराछा मेन रोड पर जाने वाले वाहन चालक सूरत रेलवे स्टेशन के वन वे रोड और लाल दरवाजा रोड से जा सकते हैं।

मस्कती अस्पताल से महिधरपुरा हेड पोस्ट ऑफिस तक रास्ते बंद

स्टेशन रोड पर मोती टॉकीज तरफ से महिधरपुरा की तरफ जाने के लिए दारुखाना रोड से जा सकते हैं। राजमार्ग से भागल और चौक बाजार जाने के लिए दारुखाना रोड से महिधरपुरा मेन रोड होकर घी कांटा रोड से कासकीवाड रोड से भागल चार रस्ता या बेगमपुरा रोड से झांपा बाजार रोड और बंदरी रोड से राजमार्ग पर आ सकते हैं। साथ ही चौक बाजार व भागल चार रास्ते से स्टेशन की ओर जाने वाली पीरछाड़ी रोड व कासकीवाड रोड से घी कांटा रोड होकर महिधरपुरा मेन रोड से लक्कड़ शेरी और दारुखाना रोड का उपयोग कर सकते हैं।

खबरें और भी हैं...