पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • Clothes Merchants Of 25 Markets Want To Open Shop By 7 Pm, So They Spend More Time With The Family.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लाॅकडाउन ने समझाई परिवार की अहमियत:परिवार के साथ ज्यादा समय बीते इसलिए 25 मार्केट के कपड़ा व्यापारी शाम 7 बजे तक ही खोलना चाहते हैं दुकान

सूरतएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • एक-दूसरे को कर रहे मैसेज- धन से नहीं परिवार के साथ से उम्र बढ़ेगी

25 से 30 कपड़ा मार्केट के व्यापारियों ने फोस्टा से मार्केट के समय में बदलाव करने की मांग की है। व्यापारियों का कहना है कि मार्केट का समय हमेशा के लिए सुबह 9-10 बजे से शाम 7 बजे तक कर दिया जाए। इससे व्यापारी जल्द अपने घर जा सकेंगे और अपने परिवार के साथ समय बिता सकेंगे। फोस्टा इस बारे में विचार कर रहा है। सभी मार्केट से सहमति बन जाने पर इस बारे में घोषणा की जाएगी।

इस बारे में अब तक 25 से 30 कपड़ा मार्केट एसोसिएशन फोस्टा को पत्र लिख चुके हैं। फोस्टा अन्य मार्केट के भी पत्र का इंतजार कर रहा है। फोस्टा अध्यक्ष मनोज अग्रवाल ने बताया कि कपड़ा मार्केट के समय को लेकर व्यापारी गंभीर हैं। 25 से 30 कपड़ा मार्केट एसोसिएशन समय में बदलाव को लेकर पत्र लिख चुके हैं। अब भी रोज व्यापारियों के सैकड़ों काॅल आ रहे हैं।

लाॅकडाउन के पहले सुबह 9.30 बजे दुकानें खोलते थे व्यापारी

पहले कपड़ा मार्केट सुबह 9.30 बजे से खुलता था। धीरे-धीरे व्यापारी 10 से 11 बजे तक आने लगे। कुछ व्यापारी 12 बजे तक आते थे। रात को भी मार्केट 9 बजे तक खुले रहते थे। लाॅकडाउन के बाद अब शहरभर की दुकानों और ऑफिस का समय शाम 7 बजे तक ही रखा गया है। व्यापारी इसी समय को हमेशा के लिए फिक्स करने की मांग कर रहे हैं। 

समय में बदलाव के लिए इस तरह के मैसेज सोशल मीडिया पर फॉरवर्ड कर रहे कपड़ा व्यापारी
दुकानदार ही ग्राहकों की आदत बिगाड़ता है और खुद भी अपने परिवार से क्यों दूर रहना चाहता है। यही उत्तम समय है जब सभी दुकानदार संगठन बना कर यह निर्णय करें कि दुकान 10 बजे खोलेंगे और शाम को 7 बजे बंदे कर देंगे। यह आप सभी व्यापारी भाइयों के हित में है। धन से नहीं परिवार के साथ रहने से उम्र बढ़ती है। सुखी रहिए, सुरक्षित रहिए, खुद भी खुश रहिए, परिवार को भी समय दीजिए, क्योंकि बुढ़ापे में परिवार ही काम आएगा। रात में आप घर पहुंचते हैं तो बच्चे सोते मिलते हैं और सुबह उठते हैं तो बच्चे स्कूल चले जाते हैं। जिसके लिए कमा रहे जब उसी से नहीं मिल पाएं तो सब व्यर्थ है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें