• Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • Coastal Areas Of Saurashtra, South Gujarat And Kutch Are Likely To Fall For The Next Four Days, Cold Will Increase In The State

बदलेगा मौसम का मिजाज:सौराष्ट्र, दक्षिण गुजरात और कच्छ के तटीय इलाकों में अगले चार दिनों तक मावठा गिरने की संभावना, राज्य में बढ़ेगी ठंड

अहमदाबाद22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मौसम विभाग के अनुसार उत्तर-पूर्वी हवाएं राज्य के अधिकांश हिस्सों में ठंड लाएंगी। - Dainik Bhaskar
मौसम विभाग के अनुसार उत्तर-पूर्वी हवाएं राज्य के अधिकांश हिस्सों में ठंड लाएंगी।

गुजरात के अरब सागर में बने निम्न दबाव के चलते 10 नवंबर तक सौराष्ट्र, दक्षिण गुजरात और कच्छ के तटीय क्षेत्रों में बूंदाबादी होने होने की संभावना है। गुजरात मौसम विभाग ने कहा है कि कम दबाव के प्रभाव से राज्य में अगले दो दिनों में बादल छाए रहेंगे।

वहीं, उत्तर-पूर्वी हवाएं राज्य के अधिकांश हिस्सों में ठंड लाएंगी। बारिश की आशंका को देखते हुए जूनागढ़, राजकोट, द्वारका और जामनगर सहित सौराष्ट्र, दक्षिण गुजरात और कच्छ में तत्काल कार्रवाई करने को कहा गया है कि खुले मे अनाज न रहे।

दिसंबर और जनवरी में कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना।
दिसंबर और जनवरी में कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना।

मौसम विभाग ने दिसंबर और जनवरी में उत्तरी गुजरात और सौराष्ट्र, कच्छ क्षेत्रों में भीषण ठंड की भविष्यवाणी की है। राज्य वर्तमान में दोहरे मौसम का अनुभव कर रहा है। जबकि दिन और रात के तापमान में करीब 10 से 12 डिग्री का अंतर है। वलसाड और नलिया में न्यूनतम तापमान 16 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार इस बार राज्य में दिसंबर और जनवरी में काफी ठंड रहने की संभावना है।

दोपहर में सामान्य गर्मी
उत्तर-पूर्वी हवाओं की दिशा बदलने से अब धीरे-धीरे ठंड बढ़ रही है। सुबह हल्की ठंड का अहसास रहता है, लेकिन दोपहर चिलचिलाती गर्मी पड़ने लगती है। शाम को फिर से ठंड का अहसास होने लगता है। सर्द हवाओं के चलते राज्य के ज्यादातर शहरों में न्यूनतम तापमान गिर रहा है। पिछले 24 घंटे में सबसे कम तापमान नलिया और वलसाड में 16 डिग्री, दिसंबर में 17 डिग्री और राजकोट और अहमदाबाद में 18 डिग्री के आसपास है।

खबरें और भी हैं...