पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:कांग्रेस अध्यक्ष बाबू रायका बेटे समेत गिरफ्तार, जमानत पर छूटे

सूरत5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • सेवादल के अध्यक्ष धर्मेश मिस्त्री से गाली-गलौच कर धमकी दी थी

कांग्रेस सेवादल के अध्यक्ष को जान से मारने की धमकी देने के आरोप में पुलिस ने शहर कांग्रेस अध्यक्ष बाबू रायका और उनके बेटे रुषिन रायका को गिरफ्तार किया। उधना दरवाजा के पास सुमन देसाई की बाड़ी में रहने वाले कांग्रेस अध्यक्ष और उनके बेटे ने तीन महीने पहले सेवादल के अध्यक्ष धर्मेश मिस्त्री से गाली-गलौच करते हुए जान से मारने की धमकी दी थी। इसका वीडियो भी सामने आया था।

वीडियो के आधार पर अठवालाइंस पुलिस ने कांग्रेस अध्यक्ष और उनके बेटे के खिलाफ केस दर्ज किया था। ज्ञातव्य है कि अक्टूबर महीने में कांग्रेस कार्यालय में वर्चुअल रैली के लिए कैटरिंगवाले से किराए पर कुर्सिंयां मंगाई गई थी। कार्यक्रम पूरा होने के बाद कैटरिंगवाला कांग्रेस कार्यालय की दो कुर्सियां भी उठा ले गया था।

कैटरिंगवाले के जाने के बाद धर्मेश मिस्त्री ने शहर कांग्रेस अध्यक्ष बाबू रायका के बेटे रूषिन को फोन करके बताया था। इतनी सी बात पर पिता-पुत्र भड़क गए थे और गाली-गलौच करते हुए धर्मेश मिस्त्री से कांग्रेस कार्यालय की चाबी लेकर दोबारा दिखाई देने पर जान से मारने की धमकी दी थी।

पुलिस ने तीन महीने बाद गिरफ्तारी की
अक्टूबर महीने में शहर कांग्रेस अध्यक्ष और सेवादल अध्यक्ष के बीच बवाल हुआ था। अठवालाइंस पुलिस ने शिकायत पर कार्रवाई करते हुए 11 जनवरी को बाबू रायका और उनके बेटे को थाने में बुलाया था। दोनों को गिरफ्तार करने के बाद थाने से ही जमानत पर छोड़ दिया।

विवाद के बाद धर्मेश मिस्त्री को हटा दिया था
शहर कांग्रेस अध्यक्ष बाबू रायका से विवाद करने के बाद सेवादल के अध्यक्ष धर्मेश मिस्त्री को पद से हटा दिया गया था। उनके स्थान पर संतोष पाटिल को सेवादल का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था।

किरण बोले- थाने में तो आना-जाना रहता ही है
कांग्रेस प्रवक्ता किरण रायका ने बताया कि गिरफ्तारी जैसी कोई बात नहीं है। किसी न किसी मामले को लेकर थाने में आना-जाना तो लगा ही रहता है। जो आरोप लगे हैं उसमें थाने से ही जमानत मिलती है। कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

स्थिति: मनपा चुनाव की तैयारी में जुटी है कांग्रेस
कांग्रेस मनपा चुनाव की तैयारी में जुटी है। चुनाव से पहले किसी भी विवादित मुद्दे काे सामने नहीं लाना चाहती है। ज्ञातव्य है कि पिछले दिनों कांग्रेस के पर्यवेक्षकों ने टिकट दावेदारों को सुना था। पूर्व केंद्रीय मंत्री तुषार चौधरी के अनुसार उत्तरायण के बाद उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए जाएंगे।

धर्मेश मिस्त्री ने तीन महीने पहले शिकायत दर्ज करवाई थी। मामला अभी तक पेंडिंग था। इसी पर कार्रवाई करते हुए दोनों को गिरफ्तार किया गया। कानूनी प्रक्रिया के तहत थाने से ही जमानत दे दी गई।
-डीएस कोराट, इंस्पेक्टर, अठवालाइंस

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser