गुजरात चुनाव के लिए कांग्रेस की तीसरी लिस्ट जारी:37 और उम्मीदवारों के नाम घोषित, अब तक 126 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान

अहमदाबाद21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अब भी कांग्रेस के 56 कैंडिडेट्स की लिस्ट जारी होना बाकी है। - Dainik Bhaskar
अब भी कांग्रेस के 56 कैंडिडेट्स की लिस्ट जारी होना बाकी है।

कांग्रेस ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। इनमें 37 कैंडिडेट्स के नाम शामिल हैं। लिस्ट में 2 महिला नाम भी हैं। इस तरह कांग्रेस अब तक अपने 126 कैंडिडेट्स की लिस्ट जारी कर चुकी है। पार्टी सूत्रों से मिली जानकार के अनुसार कल दोपहर तक बाकी नामों की लिस्ट भी जारी हो सकती है।

बीजेपी ने भी तीन कैंडिडेट्स के नाम जारी किए
उधर काफी समय तक विचार विमर्श के बाद BJP ने भी बुधवार को अपने और 3 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। इससे पहले बीजेपी ने 160 कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट जारी की थी। इस तरह अभी सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी के भी 17 और कैंडिडेट्स के नामों का ऐलान होना बाकी है।

1 और 5 दिसंबर को होगा मतदान
राज्य में पहले चरण की वोटिंग 1 दिसंबर को होगी, जबकि दूसरे चरण की वोटिंग 5 दिसंबर को होगी। वहीं, दोनों चरणों की मतगणना 8 दिसंबर को होगी। पहले चरण की वोटिंग प्रक्रिया के लिए गजट नोटिफिकेशन 5 नवंबर को और दूसरे चरण की वोटिंग प्रक्रिया के लिए 10 नवंबर को जारी हुआ था। स्क्रूटनी पहले चरण के लिए 15 नवंबर को होगी, जबकि दूसरे चरण के लिए 18 नवंबर की तारीख तय है। नाम वापसी की अंतिम तारीख पहले चरण के लिए 17 नवंबर और दूसरे चरण के लिए 21 नवंबर निर्धारित की गई है।