पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आरोप:कॉलेजों में छात्रों को बुलाने पर विवाद, एबीवीपी ने कार्रवाई का दबाव बनाया

सूरतएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जेजेड शाह अमरोली काॅलेज में छात्राें को बुलाने पर काफी भीड़ जमा हो गई, एबीवीपी ने विरोध दर्ज कराया। - Dainik Bhaskar
जेजेड शाह अमरोली काॅलेज में छात्राें को बुलाने पर काफी भीड़ जमा हो गई, एबीवीपी ने विरोध दर्ज कराया।
  • काॅलेज फीस वसूलने के लिए अलग-अलग तरीके आजमा रहे हैं

वीर नर्मद दक्षिण गुजरात यूनिवर्सिटी से संलग्न कॉलेजों में छात्रों से जबरन फीस भरवाने और अलग-अलग तरीके से कॉलेज बुलाकर छात्रों को परेशान करने का आरोप एबीवीपी ने लगाया है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के मुताबिक जिस जेजेड शाह अमरोली कॉलेज में यूनिवर्सिटी के कुलपति किशोर चावड़ा प्रिंसिपल थे।

उसी कॉलेज में छात्रों को एटीकेटी का फॉर्म भरने के लिए और बाकी फीस जमा करने के लिए जबरन बुलाया जा रहा है। इसके अलावा अन्य कॉलेजों पर भी यूनिवर्सिटी का कोई लगाम नहीं है। एबीवीपी ने यूनिवर्सिटी को पत्र लिखते हुए चेतावनी दी है कि कॉलेजों में छात्रों से फीस वसूलने के लिए अलग-अलग तरीके आजमाए जा रहे हैं।

जिसमें छात्रों से वाईवा, पूरक परीक्षा का फॉर्म और अन्य कारण बताकर छात्रों को कॉलेज बुलाया जाता है। वहां पर बड़ी संख्या में भीड़ इकट्ठा करके सरेआम नियम का उल्लंघन किया जा रहा है। इन कॉलेजों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

क्यों है परेशानी | शिक्षा विभाग ने यूनिवर्सिटी को आदेश दिया है कि सभी कॉलेज और यूनिवर्सिटी को बंद रखा जाए। वहां ना तो प्रोफेसरों को बुलाना है अाैर ना ही छात्रों को। लेकिन पिछले 1 वर्ष से लगातार कॉलेज बंद होने से कॉलेज में फीस नहीं आ रही है। इसलिए कॉलेज अलग-अलग प्रकार से छात्रों के पास से फीस मांगने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन छात्र संगठन ने कॉलेजों की इस प्रवृत्ति का विरोध किया है।

खबरें और भी हैं...