पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

3 लाख के पार:गुजरात में कोरोना के केस, पहली बार वेंटिलेटर पर 152 मरीज

सूरत2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मुंबई में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच लोगों ने कोरोना वायरस का हाेलिका बनाकर उसे दहन किया। - Dainik Bhaskar
मुंबई में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच लोगों ने कोरोना वायरस का हाेलिका बनाकर उसे दहन किया।
  • मंत्र कोरोना पर जीत के- वैकसीन जरूर लगाएं, मास्क पहनकर निकलें, सोशल डिस्टेंसिंग जरूरी

गुजरात में कोरोना का कहर दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है। राज्य में पिछले तीन दिन से कोरोना के नए केस 2 हजार के पार आ रहे हैं। तेजी से बढ़ते संक्रमण की वजह से ही राज्य में कुल केसों की संख्या अब तीन लाख से ज्यादा हो चुकी है। नए केसों की बात करें तो रविवार को 2270 संक्रमित मिले। हालांकि शनिवार के मुकाबले 6 कम हैं।

सबसे ज्यादा संक्रमित सूरत में मिल रहे हैं। यहां 775 नए रोगी मिले। यह अब तक का रिकॉर्ड है। दूसरे नंबर पर अहमदाबाद है। यहां 615 संक्रमित िमले जबकि वडोदरा में 232 और राजकोट में 197 नए केस दर्ज हुए। अब प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या 3,00,866 हो चुके हैं। इन्हीं चारों महानगरों में सबसे ज्यादा केस आ रहे हैं। सरकार द्वारा कई पाबंदियां लगाई गई हैं, इसके बावजूद हालात फिलहाल नियंत्रण में नहीं हैं। इधर पिछले 24 घंटे में 8 लोगों की कोरोना की वजह से मौत हो गई। चार दिन में दूसरी बार प्रदेश में 8 मौतें हुई हैं। इनमें दो मौतें सूरत में, दो अहमदाबाद में, दो राजकोट और एक मौत वडोदरा में हुई। अब राज्य में मौतों का आंकड़ा 4,492 पर पहुंच गया है।

पिछले 24 घंटे में 1605 लोगों ने कोरोना को हराया
इस बीच राहत बात यह है कि बीते 24 घंटों में 1605 लोग कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं। अब तक प्रदेश में 2,83,241 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। सक्रिय मरीजों की संख्या 11 हजार को पार करके 11,528 पर पहुंच गई है। अभी 152 मरीज वेंटिलेटर पर हैं। यह पहली बार है जब कोरोना की वजह से इतनी बड़ी संख्या में लोग वेंटिलेटर पर हैं। रिकवरी रेट घटकर 94.68 प्रतिशत हो गई है।

राज्य में अब तक करीब 52 लाख लोगों को लग चुका टीका
रविवार को राज्य में कुल 1,36,737 लोगों को टीका लगाया गया। गुजरात में अब तक, 45,66,141 लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक दी जा चुकी है। जबकि 6,29,222 लोगों को वैक्सीन की दूसरी खुराक दी गई है। राज्य में अब तक 51,95,363 लोगों को वैक्सीन दी गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें