पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • Corona Patients' Recovery Rate Reached 68.5%, Mortality Rate 4.6%, Positive Cases Coming From Limbayat Daily: Banchananidhi

अपील:कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट 68.5% तक पहुंचा, मृत्यु दर 4.6%, लिंबायत से रोज अा रहे हैं पाॅजिटिव केस: बंछानिधि

सूरत4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • इम्युनिटी बढ़ाने रोज सुबह खाली पेट होम्योपैथी दवा लें, लाॅकडाउन का पालन कर कोरोना को रोकने में सहयोग दें

महानगर पालिका के कमिश्नर बंछानिधि पाणी ने शुक्रवार को बताया कि सूरत शहर में कोरोना के मरीजों का रिकवरी रेट 68.5 प्रतिशत तक पहुंच गया है। अब तक कोरोना के कुल 830 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। डायबिटीज और ब्लड प्रेशर के मरीजों को अगर कोरोना होता है तो मृत्यु की अाशंका अधिक होती है। ऐसे मरीजों की देखभाल करना बहुत जरूरी है। शहर की मृत्यु दर 4.6 प्रतिशत है। शुक्रवार को लिंबायत क्षेत्र में कोरोना के सबसे ज्यादा 9 मामले मिले। कमिश्नर ने कहा कि होम क्वारेंटाइन में 5713 और डिसेंट्रलाइज्ड क्वारेंटाइन सेंटर में 577 लोग हैं। 
मानसून पूर्व कार्यों पर की गई चर्चा
चक्रवात, तेज बारिश, बाढ़ और अन्य प्राकृतिक आपदा में सहायता कार्यों से जुड़ने के इच्छुक स्वैच्छिक संस्थाएं किस क्षेत्र में किस तरह की और कितनी मदद करेंगी यह तय करने और परस्पर जानकारी उपलब्ध हो इस उद्देश्य से शुक्रवार सुबह 11:30 बजे मनपा मुख्यालय में अलग-अलग जोन के संस्थाओं के साथ बैठक हुई।
18 लाख से ज्यादा लोगों को दी जा चुकी है होम्योपैथी दवा
आयुक्त ने बताया कि स्लम क्षेत्रों में 36 बुखार क्लीनिक शुरू किए गए हैं। कोविड के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए लगभग 75 रिक्शा लगाए गए हैं। उन्होंने कहा कि होम्योपैथी दवा अब तक 18 लाख 61 हजार से अधिक लोगों को वितरित की जा चुकी है। आयुष मंत्रालय के दिशा-निर्देशों के अनुसार दवा वितरित की जा रही है। सभी लोगों को सुबह उठने के बाद खाली पेट पर होम्योपैथी दवा लेनी चाहिए, जो स्वास्थ्य के लिए अच्छी है।
शहर से 4.45 लाख लोग अपने गांव जा चुके: मनपा आयुक्त
औद्योगिक इकाइयां, कारखाने और दुकानें खोलने पर मनपा के दिशानिर्देशों का पालन करें। सूरत में 50 साल से अधिक उम्र के मरीज पंजीकृत हैं। अब तक सूरत से 4,45,000 से अधिक लोगों को उनके गांव भेजा जा चुका है। कमिश्नर ने लोगों से अपील की कि लॉकडाउन का पालन करें और अति आवश्यक कार्य न हो तो घर से बाहर न निकलें। मास्क पहनने और सामाजिक दूरी बनाए रखने के साथ कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए सतर्कता के साथ सहयोग करें।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप धैर्य व विवेक का उपयोग करके किसी भी समस्या को सुलझाने में सक्षम रहेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। परिवार के लोगों की छोटी-मोटी जरूरतों का ध्यान रखना आपको खुशी प्र...

और पढ़ें